Asianet News Hindi

Bengal Election: बारासात में बोले पीएम- दीदी की बुद्धि विनाशकाले विपरीत हो गई, आपको जाना ही पड़ेगा

पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल को 5वें चरण का मतदान है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बारासात में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। 

PM narendra modi  addresses public meeting in Barasat, West Bengal KPP
Author
Kolkata, First Published Apr 12, 2021, 4:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल को 5वें चरण का मतदान है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बारासात में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा, 4 चरणों के मतदान के बाद आपने जिस तरह भाजपा की विजय तय की है, उससे तो दीदी आग बबूला हो गईं हैं। इधर आप भाजपा को वोट दे रहे हैं, उधर दीदी आपको गाली दे रही है। दीदी की बुद्धि विनाशकाले विपरीत हो गई है, आपको जाना ही पड़ेगा। 

उन्होंने कहा, 10 साल के शासन में आपने गरीबों से बहुत विश्वासघात किया है। आपकी दुर्नीति ने उनका जीवन और मुश्किल किया है। दीदी ये भी जान लीजिए, गरीब बिकाऊ नहीं होता, स्वाभिमानी होता है। गरीब आपके टोलाबाज कार्यकर्ताओं की तरह दूसरों की कमाई पर नहीं जीता।

दीदी चरित्र प्रमाण पत्र बांट रहीं
मोदी ने कहा, दीदी आज बंगाल के दलितों को चरित्र प्रमाण पत्र बांट रही हैं। उनके निकट व्यक्ति ने दलितों के लिए ऐसी भाषा बोला कि किसी भी राज्य का मुख्यमंत्री कभी अपने नागरिकों के लिए न ऐसी भाषा बोल सकता है, न सोच सकता है। दीदी ने मोदी के साथ-साथ बंगाल के SC, ST, OBC के मेरे भाइयों और बहनों के विरुद्ध खुली लड़ाई छेड़ दी है। दीदी ने बंगाल के सामान्य वोटर, आप सभी को बदनाम करने का अभियान शुरू कर दिया है। 

ममता ने एक भी बार शांतिपूर्ण मतदान की अपील नहीं की
पीएम ने कहा, साथियों आप मुझे बताइए कि जब से बंगाल के चुनाव शुरू हुए हैं तब से दीदी ने कभी भी अपनी रैलियों में कहा कि ज्यादा से ज्यादा मतदान होना चाहिए? क्या दीदी ने एक बार भी कहा है कि सभी मत, संप्रदाय, सभी वर्ग के लोग लोकतंत्र के इस उत्सव में हिस्सा लें?

उन्होंने कहा, क्या दीदी ने एक बार भी अपील की, कि शांतिपूर्ण मतदान हो? क्या एक बार भी उन्होंने ये कहा कि जो लोग हिंसा फैलाएंगे, मतदान में बाधा डालने का प्रयास करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी? बंगाल की जनता समझ सकती है कि दीदी के इरादे क्या हैं?

भाजपा के पक्ष में हो रहा मतदान
प्रधानमंत्री ने कहा, दीदी जानती हैं कि इतना ज्यादा मतदान भाजपा के पक्ष में हो रहा है, इसलिए वो ज्यादा मतदान के खिलाफ हैं। दीदी जानती हैं कि चुनाव में उनके गुंडे ही हिंसा कर रहे हैं, इसलिए वो हिंसा फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की बात नहीं कर रहीं। दीदी की सरकार में हुए हर अन्याय, हर अत्याचार का पूरा हिसाब वो भी चुन-चुन कर लिया जाएगा। पल-पल का और पाई-पाई का हिसाब मांगा जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios