Asianet News Hindi

अंबेडकर चाहते थे कि पाकिस्तान में प्रताड़ित दलितों को भारत लाना चाहिए, लेकिन TMC सीएए का विरोध करती है

पश्चिम बंगाल में बाकी बचे 4 चरणों के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा युद्धस्तर पर चुनाव प्रचार कर रही है। बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यहां कई चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इससे पहले वे यहां डॉ. अंबेडकर की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। बता दें कि पांच राज्यों में से तमिलनाडु, केरल,असम और पुडुचेरी में वोटिंग हो चुकी है। पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हो रहे हैं, जिनमें से 4 चरणों में वोटिंग कराई जा चुकी है।

West Bengal assembly elections, JP Nadda public meetings kpa
Author
Kolkata, First Published Apr 14, 2021, 9:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को यहां कई चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। पश्चिम बंगाल में बाकी बचे 4 चरणों के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा युद्धस्तर पर चुनाव प्रचार कर रही है। बता दें कि पांच राज्यों में से तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में वोटिंग हो चुकी है। पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हो रहे, जिनमें से 4 चरणों में वोटिंग कराई जा चुकी है। पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। रिजल्ट 2 मई का आएगा।

चुनावी सभा मे बोले नड्डा

  • बंगाल में दलित भाइयों पर TMC के गुंडे हमले करते हैं, TMC सरकार की तरफ से काई कार्रवाई नहीं होती। दलित भाइयों को घबराने की जरूरत नहीं है, 2 मई के बाद परिवर्तन आएगा।
  • TMC ने दलितों का इतना अपमान किया, लेकिन वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने इसका विरोध नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाबासाहेब को श्रद्धांजलि देते हुए पंच तीर्थ स्थापित करने का काम किया है। ये स्मारक अंबेडकर जी की जीवनी बताने के साथ ही करोड़ों लोगों को प्रेरणा देते हैं।
  • संविधान की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है, लेकिन यहां की मुख्यमंत्री कहती हैं कि फलाने समुदाय एकत्र हो जाओ और दूसरे लोगों को घेर लो। क्या ऐसा नेतृत्व बंगाल को चाहिए? ये समाज को एकजुट रख पाएंगे क्या?  इन्हें घर बैठाना चाहिए या नहीं?
  • आज हम भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर जी की जयंती मना रहे हैं। उन्होंने हमेशा छूआ-छूत के खिलाफ लड़ाई लड़ी, सभी को साथ लेकर चले, राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत रहे, बहुत तकलीफें सहीं, भारत को उन्होंने जो संविधान दिया, वो हमें हमेशा प्रेरणा देता है।
  • बंगाल जिसने पिछले 10 सालों में अनाचार, अत्याचार देखा है, लेकिन बंगाल की जनता थकी नहीं है। बंगाल की जनता ने कमल के निशान पर बटन दबाकर नया बंगाल, सोनार बांग्ला, आशोल पॉरिबोर्तन की तरफ बढ़ना तय किया है।

अंबेडकर जयंती पर बोले नड्डा

चुनाव प्रचार से पहले जेपी नड्डा यहां डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा-डॉ.भीमराव अंबेडकर ने बहुत कष्ट झेले लेकिन राष्ट्रीयता की भावना से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा था मैं कांग्रेस के किसी भी नेता से अधिक राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत हूं। यहां की स्थानीय सरकार CAA का विरोध करती है। लेकिन डॉ. भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि हमारे जिन दलित भाइयों की पाकिस्तान में प्रताड़ना हो रही है, उनको भारत लाना चाहिए और यहां बसाना चाहिए। लेकिन यहां की TMC सरकार इसका विरोध कर रही है। ममता बनर्जी की सरकार दलित विरोधी है। हमें दुख है कि दलित समाज का बेटा आनंदबर्मन पहली बार वोट देने जा रहा था। TMC के गुंडों ने उसकी जीवन लीला समाप्त कर दी और ममता दीदी ने एक शब्द नहीं बोला। हमारी अंबेडकर यात्रा पर TMC के गुंडे हमला करते हैं और बस तोड़ देते हैं। 

 

West Bengal: BJP chief JP Nadda pays tribute to Dr BR Ambedkar on his 130th birth anniversary in Kadampukur

"Despite obstacles, he never compromised with nationalism. When Congress reproached him,he wrote to Sardar Patel, "I'm a greater nationalist than any Congressmen," he says pic.twitter.com/oQHkdX7ppn

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios