Asianet News Hindi

हुगली में बोलीं ममता बनर्जी-एक पैर पर बंगाल जीतूंगी और दो पैरों पर दिल्ली जीत हासिल करूंगी

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां बाकी बचे 5 चरणों के लिए प्रचार चरम पर है। इन्हीं चरण के लिए अब भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों पार्टियां आक्रामक शैली में चुनाव प्रचार कर रही हैं। सोमवार को हुगली में ममता बनर्जी ने सभा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे एक पैर पर बंगाल जीतेंगी।

West Bengal assembly elections, Mamata Banerjee's public meeting kpa
Author
Kolkata, First Published Apr 5, 2021, 3:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. पश्चिम बंगाल में चुनावी युद्ध अपने चरम पर है। यहां तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां बाकी बचे 5 चरणों के लिए प्रचार चरम पर है। इन्हीं चरण के लिए अब भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों पार्टियां आक्रामक शैली में चुनाव प्रचार कर रही हैं। सोमवार को हुगली में ममता बनर्जी ने सभा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे एक पैर पर बंगाल जीतेंगी। बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग हो रही है। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है।

ममता बनर्जी ने कहा
सोमवार को हुगली में एक चुनावी सभा में ममता बनर्जी ने कहा कि वे एक पैर पर बंगाल जीतेंगी और दो पैरों पर दिल्ली पर जीत हासिल करेंगी। उन्होंने बंगाल में 8 चरणों में चुनाव कराने का विरोध किया। उन्होंने कोरोना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में क्या थोड़े समय के अंदर चुनाव नहीं कराए जाने चाहिए थे?

जानें कब चुनाव...
पश्चिम बंगाल में पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios