Asianet News Hindi

कूचबिहार हिंसा को लेकर TMC पर गरजे मोदी-'दीदी, ओ दीदी! बंगाल के लोग यहीं रहेंगे, सरकार से आपको जाना होगा'

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में शनिवार को चौथे चरण की वोटिंग के बाद 4 और चरण बाकी बचेंगे। इनके लिए भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां सिलीगुड़ी और कृष्णानगर में पब्लिक मीटिंग करने पहुंचे।

West Bengal assembly elections, two public meetings of Prime Minister Narendra Modi today kpa
Author
Kolkata, First Published Apr 10, 2021, 9:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को फिर बंगाल में ममता बनर्जी को चुनौती देने पहुंचे। वे यहां दो पब्लिक मीटिंग करने आए। पहली सिलीगुड़ी, जबकि दूसरी कृष्णानगर में है। बता दें कि शनिवार का चौथे चरण की वोटिंग के बाद यहां 4 और चरण बचेंगे। पश्चिम बंगाल में पहले चरण में 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल और चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग हुई। पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

सिलीगुड़ी में बोले मोदी

  • शनिवार को वोटिंग के दौरान कूचबिहार में चुनावी हिंसा में 4 लोगों के मारे जाने पर बोले मोदी-दीदी,  ये हिंसा, लोगों को सुरक्षा बलों पर आक्रमण करने के उकसाने के तरीके, चुनाव प्रक्रिया में रोड़े अटकाने के तरीके आपको नहीं बचा पाएंगे। आपके 10 साल के कुकर्मों से ये हिंसा अपकी रक्षा नहीं कर सकती है। अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं। दीदी और टीएमसी की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी। मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो। इस बीच कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखद है। जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों की बौखलाहट बेकाबू होती जा रही है।
  • नॉर्थ बंगाल की इस धतरी ने आज ऐलान कर दिया है TMC सरकार जा रही है, BJP सरकार आ रही है।
  •  नॉर्थ बंगाल, भारत मां के गले में ऐसी भव्य माला है, जिसमें अलग-अलग भाषा, जाति, भिन्न-भिन्न समुदाय के लोग अलग-अलग फूलों में गुंथे हुए हैं। यहां एक भारत-श्रेष्ठ भारत की सुंदर तस्वीर दिखती है।
  • दीदी, ओ दीदी! बंगाल के लोग यहीं रहेंगे। अगर जाना ही है, तो सरकार से आपको जाना होगा। दीदी आप बंगाल के लोगों की भाग्य विधाता नहीं हैं। बंगाल के लोग आपकी जागीर नहीं हैं।
    मैंने सोशल मीडिया में एक वीडियो देखा। उसमें दीदी के करीबी, बंगाल के पर्यटन मंत्री और यहां पास के ही विधायक, लोगों को धमका रहे हैं, उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को वोट दिया तो लोगों को उठाकर बाहर फेंक दिया जाएगा। ये भाषा, ऐसी धमकी आपको मंजूर है?
    यहां से निकली संतानों ने साहित्य से लेकर सेना तक, सभी को मजबूत किया है। आज उन्हीं की प्रेरणा से बंगाल ने आशोल पॉरिबोर्तोन का नारा बुलंद किया है। जिस बंगाल को डर के, भय के, अत्याचार के, अन्याय के बोझ तले दीदी और उनके दल ने दबा रखा था, आज वो कह रहा है- आशोल पॉरिबोर्तोन।
    बंगाल में दशकों से जिस तरह का राजनीतिक वातावरण बना दिया गया है, वो बदलने का समय आ गया है। अब तोलाबाज मुक्त बंगाल बनेगा। अब सिंडिकेट मुक्त बंगाल बनेगा।  अब कटमनी मुक्त बंगाल बनेगा।
  • 10 साल तक गरीबों को सताने वाले गुंडों पर, हत्यारों पर, लुटेरे तोलाबाज़ों पर दीदी को गुस्सा नहीं आया। लेकिन दीदी उन सुरक्षाबलों पर गुस्सा कर रही हैं, जो बंगाल के लोगों के अधिकार की रक्षा कर रहे हैं। अपनी हार सामने देख, दीदी का गुस्सा मुझ पर बढ़ता जा रहा है।
  • बंगाल के लोगों का मुझ पर स्नेह देख, दीदी बंगाल के लोगों से भी नाराज हैं।
  • एक video सामने आया है जिसमे दीदी की करीबी एक नेता ने अनुसूचित जाति के लोगो का बहुत बड़ा अपमान किया है। उन्होंने कहा कि बंगाल में जो अनुसूचित जाति है, Schedule Caste समुदाय है वो भिखारियों की तरह व्यवहार करती है।
    बंगाल के लोगों ने तय कर दिया है कि आपको जाना ही होगा। बंगाल की जनता आपको निकाल कर ही दम लेने वाली है। आप अकेली नहीं जाएंगी। आपके पूरे गिरोह को जनता हटाने वाली है।
  • दीदी अपनी रैलियों में अपने छप्पा भोट गैंग को ट्रेनिंग देने लगी हैं कि सुरक्षा बलों का घेराव कैसे करना है, कैसे उनको पीटना है और कैसे बूथ पर हमला करना है। देश के बहादुर सुरक्षा बल आतंकवादियों, नक्सलियों से नहीं डरते तो आपके पाले-पोसे गुंडों और आपकी धमकियों से डरेंगे क्या?
  • PM किसान सम्मान निधि का जो 18 हजार रुपये दीदी ने रोका है वो भी तेजी से आपके खाते में जमा किया जाएगा।

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios