Asianet News Hindi

मंच से ममता का झूठ, बोलीं- हम वैक्सीन मांग रहे, लेकिन नहीं मिल रही; जबकि राज्य में 22 लाख डोज रिजर्व

प बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होना है। ऐसे में आरोप प्रत्यारोप की राजनीति चरम पर है। लेकिन इसी बीच मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर झूठ तक बोल दिया। दरअसल, ममता बनर्जी झारग्राम में जनसभा करने पहुंची थीं। यहां उन्होंने झूठे दावे के आधार पर केंद्र पर निशाना साधा। 

west bengal election mamata banerjee tell a lie about vaccine KPP
Author
Kolkata, First Published Mar 17, 2021, 3:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होना है। ऐसे में आरोप प्रत्यारोप की राजनीति चरम पर है। लेकिन इसी बीच मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर झूठ तक बोल दिया। दरअसल, ममता बनर्जी झारग्राम में जनसभा करने पहुंची थीं। यहां उन्होंने झूठे दावे के आधार पर केंद्र पर निशाना साधा। 

दरअसल, ममता ने कहा कि बंगाल में कोरोना वैक्सीन की कमी है। उन्होंने कहा कि हम वैक्सीन मांग रहे हैं, लेकिन हमें वैक्सीन नहीं मिल रही है। लेकिन ममता का ये दावा सरासर गलत है। 

क्या है सच्चाई ? 
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बंगाल में 17 मार्च सुबह 8 बजे तक वैक्सीन की 52.9 लाख डोज भेजी गई हैं। अभी तक इनमें से 30.89 लाख डोज इस्तेमाल की गई हैं। जबकि अभी तक 20.01 लाख वैक्सीन की डोज का इस्तेमाल नहीं हुआ है। 

झारग्राम में क्या बोलीं ममता?
ममता बनर्जी ने कहा, नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान सत्ता में आने पर बिहार के लोगों का मुफ्त कोरोना टीकाकरण करने का वादा किया था। लेकिन क्या उन्होंने टीके उपलब्ध कराए हैं? नहीं, उन्होंने नहीं किया, उन्होंने जनता से झूठ बोला था। ममता ने कहा, बीजेपी सबसे बड़ी धोखेबाज है, जो देश को बर्बाद करने में लगी है। मैंने केंद्र सरकार से वैक्सीन भेजने को कहा, लेकिन वैक्सीन नहीं भेजी गई। कोरोना के मामले फिर बढ़ रहे हैं और वो हमें मुफ्त वैक्सीन भी नहीं दे रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios