Asianet News HindiAsianet News Hindi

बोरिस जॉनसन की 'पीपुल्स कैबिनेट' में बरकरार हैं 3 भारतीय, जान लीजिए नाम

चुनाव के बाद संसद के प्रथम सत्र से पहले मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई कंजरवेटिव पार्टी ने पिछले हफ्ते आम चुनाव में भारी जीत दर्ज कर बहुमत हासिल किया था
 

3 Indians retain their position in Boris Johnson People Cabinet kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 18, 2019, 12:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन: ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल सहित भारतीय मूल के तीन मंत्रियों ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल 'पीपुल्स कैबिनेट' में अपने पदों को बरकरार रखा है। चुनाव के बाद संसद के प्रथम सत्र से पहले मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई। कंजरवेटिव पार्टी ने पिछले हफ्ते आम चुनाव में भारी जीत दर्ज कर बहुमत हासिल किया था।

नवनिर्वाचित सांसद और मंत्री मंगलवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में लौट आए। जॉनसन ने अपनी शीर्ष टीम में यथास्थिति बनाए रखने के लिए मंत्रिमंडल के कुछ खाली पदों को भरने के लिए केवल बहुत ही सीमित फेरबदल किया है, जिसे उन्होंने 'पीपुल्स कैबिनेट' कहा है। तीन भारतीय मूल के मंत्री, जिन्होंने अपनी सीट वापस जीत ली है, को उनके पदों पर बरकरार रखा गया है।

पटेल ब्रिटेन के गृह मंत्री के रूप में एक बार फिर से अपना कार्यभार संभालेंगी। सांसद आलोक शर्मा अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री बने रहेंगे। इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनाक 'चीफ सेक्रेटरी टू द ट्रेजरी' के पद पर बने रहेंगे।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios