Asianet News Hindi

यमन में हवाई हमलों में 31 लोगों की मौत, मरने वालों में 19 बच्चे भी, 2015 से अब तक लाखों की मौत

गौरतलब है कि सऊदी नीत गठबंधन ने युद्ध में 2015 में उस वक्त हस्तक्षेप किया जब कुछ ही दिन पूर्व विद्रोहियों ने राजधानी सना में कब्जा किया था। उसके बाद से अब तक लाखों की संख्या में लोग मारे गए हैं और बड़ी संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं। 

31 people killed in Yemen air strikes,19 children among those who died kpm
Author
Sanaa, First Published Feb 20, 2020, 6:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सना. यमन में विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी हिस्से में पिछले सप्ताह हवाई हमलों में 19 बच्चों सहित कुल 31 नागरिक मारे गए। संयुक्त राष्ट्र ने बृहस्पतिवार को कहा,‘‘यूनीसेफ को यह पुष्टि करते हुए दुख हो रहा है कि उत्तरी यमन के अल जौफ में 15 फरवरी को हुए हमले में 19 बच्चों की मौत हो गई 18 लोग घायल हो गए।’’

यूनीसेफ ने सभी पक्षों से संघर्ष समाप्त करने की अपील की 

यूनीसेफ के क्षेत्रीय संचार प्रमुख जे तोउमा ने कहा,‘‘यह हमला असैन्य आबादी वाले क्षेत्र में हुआ जहां बच्चे भी थे।’’ शनिवार का हवाई हमला ईरान से जुड़े विद्रोहियों द्वारा सरकार समर्थित सऊदी नीत गठबंधन के एक विमान को गिराने के दावे के एक दिन बाद हुआ है। यूनीसेफ ने सभी पक्षों से संघर्ष समाप्त करने की अपील की और कहा कि पिछले कुछ सप्ताह में बढ़ रही हिंसा याद दिलाती है कि यमन में बच्चे हिंसा की सबसे बड़ी कीमत चुका रहे हैं।

2015 से अब तक हमले में लाखों  लोग मारे गए 

गौरतलब है कि सऊदी नीत गठबंधन ने युद्ध में 2015 में उस वक्त हस्तक्षेप किया जब कुछ ही दिन पूर्व विद्रोहियों ने राजधानी सना में कब्जा किया था। उसके बाद से अब तक लाखों की संख्या में लोग मारे गए हैं और बड़ी संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं। मरने वालों में ज्यादातर असैन्य नागरिक हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios