Asianet News Hindi

इदलिब प्रांत में झड़प में तुर्की के 4 सैनिकों और सीरिया के कई सैनिकों की मौत

सीरिया के सरकारी बलों ने सोमवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में भारी गोलाबारी की जिसमें तुर्की के कम से कम चार सैनिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए।

4 Turkish soldiers and several Syrian soldiers killed in clashes in Idlib province kpm
Author
Ankara, First Published Feb 3, 2020, 4:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अंकारा. सीरिया के सरकारी बलों ने सोमवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में भारी गोलाबारी की जिसमें तुर्की के कम से कम चार सैनिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए।

गोलेबारी में सीरिया के छह सैनिक भी मारे गए

युद्ध पर नजर रखने वाले सीरिया के एक संगठन ‘सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि गोलेबारी में सीरिया के छह सैनिक भी मारे गए। देश के विद्रोहियों के कब्जे वाले अंतिम क्षेत्र इदलिब प्रांत में तुर्की की सेना के बड़े काफिले ने प्रवेश किया था जिसके कुछ घंटों बाद यह संघर्ष शुरू हो गया।

पहली बार सीरिया और तुर्की की सेना आमने सामने थी

आमतौर पर आमने सामने की सीधे झड़प नहीं होती है, लेकिन इस बार ऐसा हुआ है और इससे दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव और बढ़ सकता है। तुर्की के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि प्रांत में भेजे गए तुर्की के बलों के समन्वयकों ने इस बारे में पहले ही सूचना दे दी थी, उसके बावजूद इदलिब में गोलेबारी हुई है। उसने कहा कि तुर्की के बलों ने हमले के जवाब में कार्रवाई की।

तुर्की का दावा हमने सीरिया के 30 से 35 सैनिको को मार गिराया

इस बीच खबर के मुताबिक तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने यूक्रेन के लिए रवाना होने से पहले इस्तांबुल हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में इस घटना के बारे में कहा कि अपने चार सैनिकों की मौत के बाद तुर्की ने जवाबी कार्रवाई में सीरिया के कई सैनिकों को मार गिराया है। उन्होंने सोमवार को कहा, ‘‘अभी एक अभियान चल रहा है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक 30 से 35 सीरियाई सैनिकों को मार गिराया गया है।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios