Asianet News Hindi

पाकिस्तान में 7 लड़कियां बनीं डॉक्टर, तो कट्टरपंथियों का दु:खने लगा पेट, एक Tweet से छिड़ी बहस

पाकिस्तान में महिलाओं को कितनी आजादी है, यह बात छुपी नहीं है। यह मामला भी कट्टरपंथियों की बेफिजूल नाराजगी से जुड़ा है। यहां के एक जाने-माने सर्जन ने 7 लड़कियों का फोटो Tweet किया; जो सर्जन बनी हैं। इसके बाद कट्टरपंथी उन्हें ट्रोल करने लगे। हालांकि उनके समर्थन में भी लोग आगे आए हैं।
 

7 Lady doctors trolled on the tweet of  a well-known surgeon of Pakistan Dr. Javed Iqbal kpa
Author
Islamabad, First Published Jul 12, 2021, 12:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में महिलाओं की आजादी को लेकर कट्टरपंथी मुसलमान आज भी पक्ष में नहीं है। अगर कोई लड़की पढ़-लिखकर कुछ बन जाती है, तो कट्टरपंथी लोग अभद्रता पर उतर आते हैं। यह मामला भी इसी से जुड़ा है। पाकिस्तान के जाने-माने डॉक्टर जावेद इकबाल ने हाल में सर्जन में बनीं 7 लड़कियों का फोटो ट्वीट किया। इसे लेकर कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इनका कहना है कि डॉ. जावेद लड़कियों की बुद्धि भ्रष्ट कर रहे हैं।

कट्टरपंथियों ने किया ट्रोल
डॉ. जावेद ने इन लड़कियों के साथ फोटो ट्वीट करके लिखा कि कौन 'कौन कहता है कि सर्जरी लड़कियों के लिए नहीं है। ये सातों सर्जन हैं। डॉ. जावेद ने कृतज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि इन्हें ट्रेंड करने का मौका मिला।

इस ट्वीट के बाद कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। वे तर्क दे रहे हैं कि इससे लड़कियों की बुद्धि भ्रष्ट हो जाएगी। हालांकि लड़कियों के पक्ष में भी बड़ी संख्या में लोग आए हैं। कट्टरपंथियों का कहना है कि इन लड़कियों को सर्जन नहीं, पत्नी और मां बनने की जरूरत है।

pic.twitter.com/byB1C1AUNR

pic.twitter.com/7ucEQ7bIfV

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios