Asianet News Hindi

पाकिस्तान में निकाह से इनकार करने पर 20 साल की लड़की पर तेजाब से अटैक, 94 से 2021 तक 9000 से अधिक केस

पाकिस्तान में निकाह से मना करने पर एक शख्स ने 20 वर्षीय लड़की पर तेजाब फेंक दिया। इस हमले में वो बुरी तरह झुलस गई। आरोपी ने यह हमला उस वक्त किया, जब पीड़िता बाजार जा रही थी। पाकिस्तान में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

Acid attack on 20 year old girl in Pakistan, 9,340 cases between 1994 and 2018 kpa
Author
Lahore, First Published Jun 10, 2021, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाहौर, पाकिस्तान. एक मनचले के निकाह का प्रस्ताव ठुकराना 20 वर्षीय लड़की की जिंदगी के लिए जानलेवा साबित हुआ। आरोपी ने उस पर तेजाब फेंक दिया। आरोपी ने यह हमला उस वक्त किया, जब पीड़िता बाजार जा रही थी।

भरे बाजार किया हमला
घटना मंगलवार को लाहौर के जौहर टाउन में हुई। इसी इलाके में रहने वाली मरयम बीबी बाजार जा रही थी, तभी आरोपी ने उसका रास्ता रोक लिया। कुछ देर बहस के बाद उसने तेजाब निकालकर हमला कर दिया। लड़की की चीख-पुकार सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और उसे लेकर जिन्ना अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने बताया कि युवती का चेहरा, गला और हाथ बुरी तरह झुलस गए हैं।

मरयम बीबी के पिता ने पुलिस को बताया कि उस पर उन्हीं के इलाके के मोहम्मद अहमद नामक शख्स ने हमला किया है। वह उनकी बेटी से शादी करना चाहता था। 

उन्होंने कहा, ‘‘ शादी से मना करने पर, अहमद ने उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी। लाहौर पुलिस के प्रमुख गुलाम महमूद डोगरी ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषी को जल्द से जल्द पकड़ने का निर्देश दिया है। प्राथमिकी में आतंकवाद रोधी धाराएं भी जोड़ी गई हैं।

पाकिस्तान में बढ़ रहे तेजाब के हमले
पाकिस्तान में तेजाब हमलों की वारदात अधिक सामने आती हैं, खासकर पंजाब प्रांत में। ‘डॉन’ अखबार के अनुसार, पाकिस्तान में 1994 से 2018 के बीच 9,340 लोग तेजाब हमले का शिकार हुए। अब यह नया मामला सामने आया है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios