Asianet News HindiAsianet News Hindi

काबुल एयरपोर्ट पर फिर हो सकता आतंकी हमला, अमेरिका ने अपने लोगों को तत्काल हटने को कहा

इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल ने गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के बाहर फिदायीन हमला को अंजाम दिया था। इस हमले में कम से कम 170 लोगों के मारे जाने का दावा किया गया है। जिसमें कम से कम 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है।

Afghanistan Kabul airport on Terrorists radar, America issued third time high alert for its citizen and urged to leave airport ASAPworl
Author
Kabul, First Published Aug 29, 2021, 8:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल। अमेरिका ने लगातार तीसरे दिन काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। अमेरिकी प्रशासन ने अपने लोगों को तत्काल काबुल एयरपोर्ट के आसपास से हटने का आग्रह किया है। अमेरिका ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर कोई भी अमेरिकी नागरिक काबुल एयरपोर्ट या उसके आसपास है तो तत्काल वहां से हट जाए।

काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास से यह अलर्ट जारी किया गया है। दो दिन पहले भी पहली बार अमेरिका ने चेतावनी दी थी और अलर्ट के 24 घंटे भी नहीं बीते कि एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हुआ जिसमें दर्जनों बेकसूर मारे गए थे। 

बता दें कि अमेरिका के अलावा आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन भी आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी कर चुका है। सभी देश अपने नागरिकों को जल्द से जल्द अफगानिस्तान से सुरक्षित निकालना चाहते हैं। 

काबुल एयरपोर्ट को अमेरिका कर रहा तालिबान के हवाले

तालिबान की पकड़ अब काबुल एयरपोर्ट पर भी होने लगी है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी सैनिकों ने काबुल एयरपोर्ट के तीन गेट्स को तालिबान के हवाले कर दिया है। यहां से अमेरिकी सैनिक पीछे हट गए हैं और तालिबान ने मोर्चा संभाल लिया है। अमेरिकी सैनिकों के एयरपोर्ट का कुछ और हिस्सा भी छोड़े जाने की बात कही जा रही है। 

काबुल एयरपोर्ट में 170 लोगों की अबतक मौत

इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल ने गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के बाहर फिदायीन हमला को अंजाम दिया था। इस हमले में कम से कम 170 लोगों के मारे जाने का दावा किया गया है। जिसमें कम से कम 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है। उधर, इस हमले के बाद अमेरिका ने आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। अमेरिका द्वारा ड्रोन बम से किए गए जवाबी कार्रवाई में आरोपी आतंकी के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios