Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिना अंडरगारमेंट्स न दिखें एयरहोस्टेस, पाकिस्तानी एयरलाइंस ने क्रू मेंबर्स को दिया तुगलकी फरमान

पाकिस्‍तान अपनी अवाम को अजीबोगरीब फरमान सुनाने के लिए जाना जाता है। ऐसा ही कुछ अब वहां की एयरलाइंस (PIA) की ओर से किया गया है। दरअसल, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अपने क्रू मेंबर्स और एयर होस्‍टेस के लिए एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है।

Airhostess must wear undergarments, Pakistani airlines gave strange orders regarding clothes kpg
Author
First Published Sep 30, 2022, 2:19 PM IST

Pakistan International Airlines: पाकिस्‍तान अपनी अवाम को अजीबोगरीब फरमान सुनाने के लिए जाना जाता है। ऐसा ही कुछ अब वहां की एयरलाइंस (PIA) की ओर से किया गया है। दरअसल, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अपने क्रू मेंबर्स और एयर होस्‍टेस के लिए एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है। इसके तहत एयरलाइंस ने एयर होस्‍टेस को सादे कपड़े पहनने पर अंडरगारमेंट्स पहनना अनिवार्य कर दिया है।

आखिर क्यों सुनाया ये अजीबोगरीब फरमान? 
 फ्लाइट सर्विसेज जनरल मैनेजर ने एयरहोस्टेस के कपड़ों पर आपत्ति जताते हुए ये मसला उठाया था। उनके मुताबिक खराब तरीके से तैयार होने पर एयरलाइन्स की छवि दुनियाभर में खराब होती है और लोग उन्हें बुरी नजर से देखते हैं। पाकिस्तान सरकार के एविएशन मंत्रालय का भी कहना है कि इस नियम का सख्ती से पालन किया जाए। 

खराब होती है पाकिस्तान की इमेज : 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, PIA के जनरल मैनेजर आमिर बशीर ने कहा- ऐसा देखा गया है कि केबिन क्रू मेंबर जब भी इंटरसिटी ट्रैवेल करते हैं तो बेहद कैजुअली कपड़े पहनते हैं। वो जब होटल या फिर कहीं घूमने भी जाते हैं तो सलीके से कपड़े नहीं पहनते हैं। इससे एयरलाइन्स कंपनी की इमेज खराब होती है। क्रू मेंबर्स को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वो ऐसे कपड़े पहनें, जो उनके देश के कल्चर और रीति-रिवाजों के मुताबिक हो। केबिन क्रू के मेंबर फ्लाइट में अंडरगारमेंट जरूर पहनें। इसके बाद ऊपर से फॉर्मल यूनीफॉर्म पहनें। 

Airhostess must wear undergarments, Pakistani airlines gave strange orders regarding clothes kpg

नहीं पहने अंडरगारमेंट्स तो होगी कार्रवाई : 
बता दें कि ग्रूमिंग इंस्‍ट्रक्‍टर्स और शिफ्ट इंचार्ज को आदेश दिए गए हैं कि वो फ्लाइट की ड्रेस पर नजर रखें। अगर फ्लाइट अटेंडेंट्स ठीक से कपड़े नहीं पहनेंगी या गाइडलाइंस को फॉलो नहीं करेंगी तो उनके खिलाफ सख्‍त एक्‍शन लिया जाएगा। 

आखिर किसने तैयार की थी PIA एयरहोस्टेस की ड्रेस?  
PIA की एयरहोस्‍टेस की यूनिफॉर्म सबसे पहले मशहूर फ्रेंच डिजाइनर पियरे कार्डिन ने तैयार की थी। इसके अलावा इटली के फिरोज काउसाजी और इंग्‍लैंड के डिजाइनर सर हार्डी एमीज ने भी हेल्प की थी। 1950 में सफेद सलवार और दुपट्टे के साथ एक सफेद कफ्स और कॉलर वाली लंबी ग्रीन ड्रेस को लाया गया था। इसके साथ ही हरे रंग की टोपी भी इसमें शामिल थी।

नमाज पढ़ने से रोका तो तोड़ा फ्लाइट का शीशा : 
बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) अक्सर सुर्खियों में रहती है। कुछ दिनों पहले एक पाकिस्तानी शख्स ने प्लेन के अंदर खिड़की का कांच तोड़ने की कोशिश की थी। इस यात्री को प्लेन में नमाज पढ़ने से रोका गया था, जिससे नाराज होकर वह फ्लाइट के अंदर कांच तोड़ने लगा था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

ये भी देखें : 
हिजाब को लेकर सुलग रहे ईरान की 8 सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, 2 हीरोइनें कर चुकीं बॉलीवुड में काम

ओ भाई मारो मुझे मारो..वाले मोमिन ने इरफान पठान से पूछा ये सवाल, जवाब सुन बंद हो गई पाकिस्तानी फैन की बोलती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios