Asianet News Hindi

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन में हुई तीसरी आखिरी बहस, दोनों ने फिर भारतीय-अमेरिकीयों को लुभाया

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच गुरूवार कोआखिरी बहस आज टेनेसी के नैशविले में बेलमोंट यूनिवर्सिटी में हुई। बता दें कि पिछली डिबेट की तरह इस बार भी दोनों ही पार्टी के उम्मीदवारों ने भारतीय-अमेरिकी वोटर्स को लुभाने की कोशिस की। 

AmericaThe third and final debate in Donald Trump and Joe Biden, both enticed Indian-Americans.
Author
Washington D.C., First Published Oct 22, 2020, 10:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच गुरूवार कोआखिरी बहस आज टेनेसी के नैशविले में बेलमोंट यूनिवर्सिटी में हुई। बता दें कि पिछले डिबेट में दोनों ही पार्टी के उम्मीदवारों ने भारतीय-अमेरिकी वोटर्स को लुभाने की कोशिस की थी। और यही उन्होंने इस आखिरी डिबेट के दौरान भी किया। दोनों नेताओं के बीच तीसरी और आखिरी बहस को ‘एनबीसी न्यूज’की रिपोर्टर क्रिस्टन वेलकर ने होस्ट किया।

दरअसल, ट्रंप ने इसी सप्ताह अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के साथ बहस में शामिल होने की पुष्टि की है। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच होने वाली बहस के लिए नियमों में किए गए बदलावों को अनुचित बता दिया था। अब नए नियमों के तहत प्रतिद्वंद्वी वक्ताओं के माइक्रोफोन दो मिनट के लिए बंद कर दिए जाएंगे ताकि अपना पक्ष रखने जा रहे उम्मीदवार अपनी बात को शुरुआत से ही सही तरीके से प्रस्तुत कर सके।

ट्रंप और बिडेन के बीच बंट गए अमेरिकी हिंदू

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों में अब दो सप्ताहों से भी कम समय रह गया है। इसी को लेकर अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन का हिंदू समर्थकों के बीच राजनीतिक विभाजन बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल ये इस बात का संकेत है कि अमेरिका में हिंदू समुदाय अब ट्रंप और बिडेन के चुनावी अभियानों का हिस्सा बनता जा रहा है। यही कारण है कि दोनों नेता अपनी बहसों में इस समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि  हिंदू समुदाय अमेरिका में चौथा सबसे बड़ा समुदाय है। साल 2016 के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका की आबादी का लगभग एक प्रतिशत वहां हिंदू समुदाय है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios