Asianet News Hindi

बलूचिस्तान : बाइक में आईईडी लगाकर किया ब्लास्ट, 6 की मौत, 10 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली. पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में एक मोटरसाइकिल के जरिए ब्लास्ट किया गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। 10 अन्य घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंप्रूवाइज्ड इक्सप्लोजिव डिवाइस को शहर के माल रोड में एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था।

Blast by applying IED in a bike in Balochistan kpn
Author
Balochistan, First Published Aug 10, 2020, 3:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में एक मोटरसाइकिल के जरिए ब्लास्ट किया गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। 10 अन्य घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

विस्फोट इतना तेज कि पास की दुकान में लगी आग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंप्रूवाइज्ड इक्सप्लोजिव डिवाइस को शहर के माल रोड में एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था। विस्फोट इतना तगड़ा था कि पास की दुकान में आग लग गई। दुकान पूरी तरह से जल गई। इलाके में घोराबंदी कर दी गई है। अभी तक किसी ने भी विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

- मंत्री एजाज शाह ने एक बयान में कहा कि ऐसे हमलों का उद्देश्य लोगों में भय फैलाना है। अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगे खनिज संपन्न बलूचिस्तान, पाकिस्तान के चार प्रांतों में सबसे बड़ा है, लेकिन इसके लगभग सात मिलियन निवासियों ने लंबे समय से शिकायत की है कि उन्हें इसकी गैस और खनिज संपदा का उचित हिस्सा नहीं मिलता है। 

इमरान खान ने कड़ी निंदा की

विस्फोट पर पीएम इमरान खान ने कड़ी निंदा की। उन्होंने, हादसे में घायल लोगों को शीघ्र ठीक होने की कामना की। इससे पहले 21 जुलाई को तुर्बत बाजार में विस्फोट हुआ, जिसमें एक की मौत हो गई थी, 6 लोग घायल हो गए थे।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios