Asianet News Hindi

भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट शहीद

भूटान में एक भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दोनों पायलटों ने अपनी जान गंवा दी। दुर्घटना में मरने वाले भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल (लेफ्टिनेंट कर्नल) रैंक के थे, जबकि दूसरा भारतीय सेना के साथ भूटानी सेना का पायलट प्रशिक्षण था।

Cheetah helicopter crashes in Bhutan, two pilots lost their lives
Author
Bhutan, First Published Sep 27, 2019, 4:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भूटान में एक भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दोनों पायलटों ने अपनी जान गंवा दी। दुर्घटना में मरने वाले भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल (लेफ्टिनेंट कर्नल) रैंक के थे, जबकि दूसरा भारतीय सेना के साथ भूटानी सेना का पायलट था।

दोपहर 1 बजे के बाद टूट गया था संपर्क

-  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटना उस समय हुई जब भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए योनफुला के पास आ रहा था, लेकिन इसके बजाय वह पास की पहाड़ी खेंटोंगमनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय और भूटानी सेना के दोनों अधिकारियों की मौके पर जान चली गई।

- भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद के मुताबिक, भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दोपहर 1 बजे भूटान के योंगफुल्ला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर दोपहर 1 बजे के बाद रेडियो और विजुअल संपर्क से बाहर हो गया। यह ड्यूटी पर खिरु (अरुणांचल प्रदेश) से योंफुला के रूट था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios