Asianet News HindiAsianet News Hindi

जनवरी से 850 उत्पादों से आयात शुल्क घटाएगा चीन, वित्त मंत्रालय ने दी जानकारी

इस कदम से देश में पोर्क की आपूर्ति में आई गिरावट को दूर करने में मदद मिलेगी अफ्रीकी स्वाइन बुखार की वजह से चीन में सूअरों की कमी हो गई है इस बीमारी की वजह से लाखों की संख्या में सूअरों को मारना पड़ा है

China to pay import duty from 850 products from January kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 23, 2019, 12:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बीजिंग: चीन जनवरी से फ्रोजन पोर्क सहित करीब 850 उत्पादों से आयात शुल्क घटाएगा। वित्त मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस कदम से देश में पोर्क की आपूर्ति में आई गिरावट को दूर करने में मदद मिलेगी। अफ्रीकी स्वाइन बुखार की वजह से चीन में सूअरों की कमी हो गई है। इस बीमारी की वजह से लाखों की संख्या में सूअरों को मारना पड़ा है। इस वजह से पोर्क मीट की कीमतों में भारी इजाफा हुआ है।

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि फ्रोजन पोर्क पर शुल्क की दर एक जनवरी से 12 प्रतिशत से घटकर आठ प्रतिशत पर आ जाएगी। शुल्क आयोग का कहना है कि इन बदलावों से व्यापार ढांचे को महत्तम करने और अर्थव्यवस्था के उच्च गुणवत्ता के विकास को हासिल करने में मदद मिलेगी।

जिन अन्य उत्पादों पर शुल्क की दर कम होगी उसमें मछली, चीज के अलावा फार्मास्युटिकल्स और रसायन उत्पाद शामिल हैं। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार अगले साल एक जुलाई से कुछ प्रौद्योगिकी उत्पादों पर भी शुल्क की दर को कम किया जाएगा।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios