Asianet News Hindi

पाक में अफगान डिप्लोमेट की अगवा बेटी रिहा, अफगानिस्तान ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय (MoFA) ने  अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि इस्लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी का 16 जुलाई, 2021 को अपहरण किया गया था। 

Daughter of Afghan envoy in Pak abducted severely tortured before release pwa
Author
Kabul, First Published Jul 17, 2021, 7:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल (Najibullah Alikhil) की बेटी को अगवा करने और प्रताड़ित करने के बाद रिहा कर दिया गया। शनिवार को पाकिस्तानी मीडिया ने रिपोर्ट दी। अफगानिस्तान ने शनिवार को पाकिस्तान से अपने राजदूत की बेटी के अपहरण की कड़ी निंदा की और इस्लामाबाद से अपराधियों की पहचान करने और उन पर जल्द से जल्द मुकदमा चलाने की मांग की। 

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय (MoFA) ने  अफसोस के साथ कहा कि इस्लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी का 16 जुलाई, 2021 को अपहरण किया गया था और घर के रास्ते में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसे गंभीर रूप से प्रताड़ित किया गया था। बयान में कहा गया है कि अपहरणकर्ताओं की कैद से रिहा होने के बाद सिलसिला अलीखिल (Silsila Alikhil) अस्पताल में है।

इसे भी पढ़ें- इमरान खान बोलेः हमें भारत-पाक के बीच बातचीत का इंतजार लेकिन संघ की विचारधारा बन रही बाधक
 

MoFA ने मामले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अफगान राजनीतिक और वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों की सुरक्षा गहरी चिंता है। अफगानिस्तान एमओएफए ने पाकिस्तान से "अफगानिस्तान दूतावास और वाणिज्य दूतावासों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय संधियों और सम्मेलनों के अनुसार देश के राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। हम पाकिस्तानी सरकार से जल्द से जल्द अपराधियों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने का आग्रह करते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios