Asianet News Hindi

डेविड कैमरन ने मनमोहन सिंह को बताया संत, कहा, उन्होंने पाक पर एक्शन लेने के बारे में बताया था

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने बृहस्पतिवार को अपने संस्मरण का विमोचन किया, जिसमें उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को संत पुरुष बताया। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने उन्हें बताया था कि अगर मुंबई की तरह दूसरा आतंकवादी हमला हुआ तो पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करनी होगी।
 

David Cameron called Manmohan Singh a saintly man, he also praised Modi
Author
New Delhi, First Published Sep 19, 2019, 7:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने बृहस्पतिवार को अपने संस्मरण का विमोचन किया, जिसमें उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को संत पुरुष बताया। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने उन्हें बताया था कि अगर मुंबई की तरह दूसरा आतंकवादी हमला हुआ तो पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करनी होगी।

- कैमरन ने 'फॉर द रिकॉर्ड' में अपने 52 साल के निजी एवं व्यावसायिक जीवन का जिक्र किया है। इसमें 2010 से 2016 के बीच का विशेष तौर पर जिक्र है जब वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थे। इस दौरान उनके मनमोहन सिंह  के साथ ही मोदी के साथ भी अच्छे रिश्ते रहे।

- कैमरन ने कहा, "मनमोहन सिंह के साथ मेरे रिश्ते अच्छे रहे। वह संत पुरुष हैं लेकिन भारत के खतरों के प्रति वह कड़ा रुख भी रखते थे। भारत के एक यात्रा के दौरान उन्होंने मुझसे कहा कि मुंबई में 2008 के आतंकवादी हमले की तरह कोई दूसरा आतंकवादी हमला होता है तो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करनी होगी।"

- अपने संस्मरण में भारत- ब्रिटेन संबंधों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कंजरवेटिव पार्टी के 52 वर्षीय पूर्व नेता ने भारत के दो नेताओं मनमोहन सिंह और मोदी की प्रशंसा की। उन्होंने नवम्बर में वेम्बले स्टेडियम में संबोधन के दौरान स्टेज पर मोदी से गले मिलने की घटना को याद किया। उन्होंने कहा, "कई क्षण रहे जिसमें वेम्बले स्टेडियम में भारतीय मूल के लोगों की सबसे बड़ी भीड़ का इकट्ठा होना भी शामिल है।"
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios