Asianet News Hindi

किसी कीमत पर हार मानने को तैयार नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर कहा - मैंने जीता है चुनाव

डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि वो चुनाव जीते गए हैं। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने मान लिया था कि उनकी हार हुई है, लेकिन उनका ये कबूलनामा आरोप के साथ आया था।

Donald Trump is Not willing to give up at any cost said- I have won the election kpl
Author
Washington D.C., First Published Nov 16, 2020, 12:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का फाइनल रिजल्ट अभी नहीं आया है, लेकिन जो बाइडेन को संभावित राष्ट्रपति के रूप में देखा जा रहा है। जो बाइडेन को 306 इलेक्टोरेल वोट मिल चुके हैं, जबकि निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अभी तक 232 इलेक्टोरेल वोट मिले हैं। वोटों की गिनती अभी भी जारी है। इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि वो चुनाव जीते गए हैं।
इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने मान लिया था कि उनकी हार हुई है, लेकिन उनका ये कबूलनामा आरोप के साथ आया था। ट्रंप ने जो बाइडेन की जीत की बात मानी तो थी, लेकिन उन्होंने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था। राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार लोगों से मुखातिब होने आए ट्रंप ने चुनाव में धांधली होने के आरोप लगाए।

 

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा था, 'बाइडेन जीत गए क्योंकि चुनाव में धांधली हुई। किसी पर्यवेक्षक को अनुमति नहीं दी गई। एक धुर वामपंथी निजी स्वामित्व वाली कंपनी डोमिनियन को मतों को सूचीबद्ध करने का काम दिया गया, जिसकी साख खराब है और घटिया उपकरणों से यह काम किया गया जो टेक्सस चुनाव (जिसमें मैं बहुत मतों से जीता) के लिए भी सही साबित नहीं हुए थे। फर्जी और मूक मीडिया।'

बाइडेन को 306 और ट्रंप को मिले हैं 232 इलेक्टोरल वोट 
गौरतलब है कि बाइडेन को 538 में से 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले हैं, जबकि ट्रंप को 232 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया, नेवादा, मिशिगन, जॉर्जिया और ऐरिजोना समेत कई राज्यों में चुनाव परिणामों को चुनौती दी है। ट्रंप ने विस्कोन्सिन में फिर से काउंटिंग करने की मांग की है। 
डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में कहा था, ‘वह (बाइडेन) केवल फेक न्‍यूज मीडिया की नजरों में जीते हैं। मैं किसी के आगे नहीं झुकता। हम प्रयास जारी रखेंगे। यह हेराफेरी वाले चुनाव थे।' ट्रंप ने कहा था, 'हम जीतेंगे।'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios