Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन अफवाह फैला रहा कि एक्टिंग में शाहरुख-सलमान के भी 'गुरु' निकले PAK के पूर्व पीएम इमरान खान?

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 70 वर्षीय चीफ इमरान खान की चोटों पर संदेश जताते हुए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा है कि अभिनय कौशल में इमरान खान ने बॉलीवुड सितारों शाहरुख खान और सलमान खान को भी पछाड़ दिया है।" 

Imran Khan outshines Shahrukh and Salman in acting skills, bollywood and pakistani political drama kpa
Author
First Published Nov 7, 2022, 12:50 PM IST

इस्लामाबाद. क्या पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान(ousted premier Imran Khan) अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बाद एक्टिंग कर रहे हैं? पाकिस्तान के दिग्गज राजनेता मौलाना फजलुर रहमान(Pakistani politician Maulana Fazlur Rehman) ने एक दिलचस्प बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इमरान खान ने अभिनय कौशल(acting skills) में बॉलीवुड सितारों शाहरुख खान और सलमान खान को भी पीछे छोड़ दिया है। पढ़िए कहां से आई ये बात?

सहानुभूति बंटोरने की कोशिश
गुरुवार(3 नवंबर) को दाहिने पैर में गोली लगने से घायल इमरान खान को सफल सर्जरी के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब उन्हें लाहौर में एक निजी आवास में स्थानांतरित कर दिया गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 70 वर्षीय चीफ इमरान खान की चोटों पर संदेश जताते हुए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा है कि अभिनय कौशल में इमरान खान ने बॉलीवुड सितारों शाहरुख खान और सलमान खान को भी पछाड़ दिया है।" 

एक लोकल मीडिया से रहमान ने कहा-"शुरुआत में वजीराबाद प्रकरण(जहां यह हमला हुआ था) के बारे में सुनकर मुझे इमरान खान से सहानुभूति हुई थी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह एक नाटक था।" रहमान जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (JUI-F) पार्टी के भी चीफ हैं। उन्होंने कहा कि खान की चोटों को लेकर कन्फ़्यूजन पर निगाहें उठना लाजिमी हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि इमरान पर एक गोली चलाई गई या अधिक और चोट एक पैर में लगी या दोनों पर। मौलाना फजल ने यह भी कहा कि यह दिलचस्प है कि खान को पास के अस्पताल (वजीराबाद) में भर्ती होने के बजाय लाहौर ले जाया गया।

रहमान ने PTI के इस दावे पर शक जाहिर किया कि गुरुवार को गुक्खर में लॉन्ग मार्च के दौरान एक व्यक्ति द्वारा चलाई गई गोलियों से  खान घायल हुए। रहमान ने सवाल उठाया-"यह कैसे संभव है कि एक गोली टुकड़े-टुकड़े हो गई? हमने बम के टुकड़े के बारे में सुना है, लेकिन गोली के बारे में ऐसा नहीं।"

रहमान ने ताना मारा-"अंधे लोगों ने खान के झूठ को स्वीकार कर लिया है। जब हमने खान पर हमले के बारे में सुना तो हमने (गोलीबारी की घटना) की भी निंदा की... चाहे वह एक, दो, या चार गोलियों या टुकड़ों से घायल हुए हों। हमने बम के टुकड़े तो सुने हैं, लेकिन पहली बार गोलियों के टुकड़ों के बारे में सुना है।"

कैंसर अस्पताल में इलाज क्यों?‌
फजल ने हैरानी जताई कि गोली लगने से घायल होने के बावजूद उनका इलाज कैंसर अस्पताल में क्यों किया जा रहा है?  खान ने अपने धर्मार्थ संगठन(charitable organisation) के स्वामित्व वाले शौकत खानम अस्पताल में गोली लगने से घायल के बाद सर्जरी कराई। JUI-F प्रमुख ने PTI प्रमुख की सर्जरी करने वाले डॉक्टर के एक बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने पहली बार सुना है कि पिंडली(shin) में महाधमनी(aorta) भी मौजूद है। पाकिस्तान के लोकल मीडिया एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने उनके हवाले से कहा कि डॉक्टरों के बयानों में विरोधाभास है। फजलुर ने कहा कि इमरान, जो दूसरों को चोर बताते हैं, खुद चोर निकला। 69 वर्षीय इस राजनेता ने कहा कि इमरान खान के झूठ की जांच के लिए एक JIT (संयुक्त जांच दल- (joint investigation team) का गठन किया जाना चाहिए।

यह भी जानें
शौकत खानम अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. फैसल सुल्तान ने रविवार को कहा कि खान को राजनीतिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए फिट होने के लिए कम से कम कुछ सप्ताह आराम करने की जरूरत है। हालांकि, रविवार को अस्पताल से एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि लंबा मार्च मंगलवार को वजीराबाद में उस बिंदु से फिर से शुरू होगा, जहां खुद सहित 11 लोगों को गोली मार दी गई थी। बता दें कि PDM ने लगभग एक दर्जन विपक्षी दलों का गठबंधन पाकिस्तान सेना के राजनीति में हस्तक्षेप के बाद और 2018 में एक हेरफेर चुनाव के माध्यम से कठपुतली प्रधान मंत्री कहे जाने वाले इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के लिए किया था।

यह भी पढ़ें
इमरान खान ने फिर उठाए PAK आर्मी पर सवाल-सेना फिर कोर्ट मार्शल क्यों करती है और किया ये बड़ा चैलेंज
प्रतिबंधित TLP लीडर का फैन है इमरान खान पर हमला करने वाला, ईशनिंदा की भी बात आई सामने, हमलावर ने खोले कई राज़b

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios