Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर आवर के दौरान इमरान ने कहा, जब दो परमाणु देश आमने-सामने होंगे तो पूरी दुनिया को नुकसान होगा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। हर मंच पर भारत के फैसले को गलत साबित करने में जुटा है। इसी क्रम में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूरे देश में 'कश्मीर हावर' के जरिए कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने की कोशिश की। इस दौरान इस्लामाबाद की सभी सड़कों पर ट्रैफिक सिग्नल दोपहर के समय बंद कर दिए गए थे। मुख्य कार्यक्रम इस्लामाबाद के संविधान एवेन्यू में किया गया था, जहां इमरान खान ने भीड़ को संबोधित किया।
 

Imran Khan said in Pakistan, Muslims are being tortured and the international community is silent
Author
Islamabad, First Published Aug 30, 2019, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। हर मंच पर भारत के फैसले को गलत साबित करने में जुटा है। इसी क्रम में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूरे देश में 'कश्मीर हावर' के जरिए कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने की कोशिश की। इस दौरान इस्लामाबाद की सभी सड़कों पर ट्रैफिक सिग्नल दोपहर के समय बंद कर दिए गए थे। मुख्य कार्यक्रम इस्लामाबाद के संविधान एवेन्यू में किया गया था, जहां इमरान खान ने भीड़ को संबोधित किया।

हम कश्मीरियों के साथ खड़े हैं : इमरान

इमरान खान ने कहा, "आज पाकिस्तानी जहां भी हैं, चाहे वे हमारे छात्र हों, दुकानदार या मजदूर हों, हम सभी अपने कश्मीरी भाईयों के साथ खड़े हैं। कश्मीरी एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं। पिछले चार हफ्तों से लगभग 8 मिलियन कश्मीरियों को कर्फ्यू के तहत बंद कर दिया गया है। आज की रैली का उद्देश्य पाकिस्तान से यह संदेश देना है कि जब तक कश्मीरियों को उनकी आजादी नहीं मिल जाती, हम अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े रहेंगे।" 

दो परमाणु देश आमने-सामने होंगे तो पूरी दुनिया को नुकसान : इमरान

"मैं मोदी को बताना चाहता हूं कि कश्मीर (पीओके) में जो कुछ हो रहा है उसके लिए हमारी सेना तैयार है। दुनिया को पता होना चाहिए कि जब दो परमाणु देश आमने-सामने होंगे तो पूरी दुनिया को नुकसान होगा। जब मुस्लिमों पर अत्याचार हो रहे हैं तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय चुप है। पूरी दुनिया देख रही है कि कश्मीर में क्या हो रहा है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि अगर कश्मीरी मुसलमान नहीं होते तो पूरी दुनिया उनके साथ खड़ी होती।"

आरएसएस हिटलर की पार्टी से प्रेरित : इमरान

खान ने आरोप लगाया कि भारत की नरेंद्र मोदी सरकार कश्मीर में लोगों पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने कहा, "आरएसएस की विचारधारा को समझने की जरूरत है। यह एक ऐसी पार्टी है जो मुसलमानों से नफरत करती है। यह पार्टी हिटलर की नाजी पार्टी से प्रेरित है। खान ने दावा किया कि आरएसएस की विचारधारा ने धर्मनिरपेक्ष भारत को खत्म कर दिया है। पाकिस्तानी नेता ने दोहराया कि उनकी सरकार कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाएगी।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios