Asianet News Hindi

अमेरिकी सीनेट की उम्मीदवारी के लिए भारतवंशी नेता ने 76 लाख डॉलर का चंदा जुटाया

अमेरिका में भारतवंशी नेता सारा गिडोन ने माइने राज्य से अमेरिकी सीनेट में प्रवेश की अपनी दावेदारी के लिए 76 लाख डॉलर जुटाए हैं ।

Indian leader raised $ 76 million for US Senate candidacy kpm
Author
Washington D.C., First Published Feb 13, 2020, 10:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिका में भारतवंशी नेता सारा गिडोन ने माइने राज्य से अमेरिकी सीनेट में प्रवेश की अपनी दावेदारी के लिए 76 लाख डॉलर जुटाए हैं ।

गिडोन वर्तमान में माइने स्टेट एसेंबली की स्पीकर हैं

भारतवंशी पिता की बेटी गिडोन वर्तमान में माइने स्टेट एसेंबली की स्पीकर हैं। वह नवंबर में कांग्रेस के चुनाव में रिपब्लिकन सीनेटर सुसान कोलिंस को चुनौती देना चाहती हैं। कोलिंस ने इस चुनावी दौर के लिए 1.09 करोड़ डॉलर से ज्यादा जुटाए हैं ।

चंदा जुटाने के मामले में कोलिंस सबसे आगे हैं

गिडोन का प्रचार अभियान चलाने वाले कार्यालय ने कहा है कि उन्होंने 31 दिसंबर को खत्म अंतिम तिमाही में 35 लाख डॉलर की मदद हासिल की। इस तरह वह 76 लाख डॉलर का चंदा जुटा चुकी हैं। चंदा जुटाने के अभियान में ऐसे तो कोलिंस आगे चल रही हैं लेकिन अंतिम तिमाही में गिडोन ने निवर्तमान रिपब्लिकन उम्मीदवार से ज्यादा चंदा हासिल किया है ।

पिछले साल अमेरिकी सीनेट के लिए गिडोन ने अपनी दावेदारी पेश की थीं

गिडोन की मां अर्मेनिया की हैं। गिडोन ने पिछले साल जून में अमेरिकी सीनेट के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की घोषणा की थी। गिडोन ने एक बयान में कहा, ‘‘पिछले सात महीने में राज्य के हर कोने की यात्रा कर हमने मजबूत जनाधार बनाया है। ’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios