Asianet News Hindi

इजराइल ने एयरस्ट्राइक कर गाजा में 12 मंजिला इमारत तबाह की, इसमें अल जजीरा और AP समेत कई मीडिया ऑफिस थे

 इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जैसे हालात जारी हैं। जहां फिलिस्तीन की ओर से इस्लामिक संगठन हमास लगातार इजराइल के शहरों पर राकेट दाग रहा है। वहीं, इजराइल एयरस्ट्राइक के जरिए इसका जवाब दे रहा है। शनिवार को इजराइल की एयरस्ट्राइक में 12 मंजिला अपार्टमेंट तबाह हो गया। इसमें विदेशी मीडिया एसोसिएट प्रेस (AP) और अल जजीरा समेत कई समाचार संस्थानों के दफ्तर थे। 
 

Israeli air strike attack destroyed media building in Gaza KPP
Author
Gaza, First Published May 15, 2021, 8:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

यरुशलम. इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जैसे हालात जारी हैं। जहां फिलिस्तीन की ओर से इस्लामिक संगठन हमास लगातार इजराइल के शहरों पर राकेट दाग रहा है। वहीं, इजराइल एयरस्ट्राइक के जरिए इसका जवाब दे रहा है। शनिवार को इजराइल की एयरस्ट्राइक में 12 मंजिला अपार्टमेंट तबाह हो गया। इसमें विदेशी मीडिया एसोसिएट प्रेस (AP) और अल जजीरा समेत कई समाचार संस्थानों के दफ्तर थे। इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है। 

हालांकि, हमले से पहले इजराइल की ओर से इमारत खाली करने का निर्देश दिया गया था। इसके बाद फाइटर प्लेन ने बमबारी की। कुछ ही सेकंड में यह बिल्डिंग धाराशाही हो गई। हमले के बाद इजराइल की ओऱ से कहा गया कि यह बिल्डिंग हमास की पॉलिटिकल विंग का भी ऑफिस था। हमास मीडिया संस्थानों का इस्तेमाल शील्ड की तरह से कर रहा था। इतना ही नहीं इजराइल के डिफेंस फोर्स ने कहा, हमने इमारत खाली करने के लिए पर्याप्त समय दिया था। 

इजराइल फिलिस्तीन विवाद में 126 की हुई मौत
इजराइल और हमास के बीच एक हफ्ते से जारी जंग में 126 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 31 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, 950 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। मरने वालों में 9 इजराइली हैं। 

अब तक हमास ने 2300 रॉकेट दागे
उधर, इजराइल की ओर से बताया गया कि गाजा पट्टी से शुक्रवार रात 7 बजे से शनिवार सुबह तक 200 रॉकेट दागे गए। हालांकि, इनमें से 100 से ज्यादा को आयरन डोम ने हवा में मार गिराया। ये इजराइल की आबादी क्षेत्र पर दागे गए थे। इतना ही नहीं इनमें से 30 मिसफायर होकर गाजा पर गिरे। अब तक हमास की ओर से 2300 रॉकेट दागे गए हैं। 

दोनों देशों के बीच फैले दंगे
इजराइल और फिलिस्तीन में जारी जंग के बीच अब दोनों देशों में दंगे भी फैल रहे हैं। फिलिस्तीन की ओर से बताया गया कि शुक्रवार को दंगों में 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं, इजराइल की ओर से कहा गया कि गाजा के बाद अब वेस्ट बैंक की तरफ से इजराइल में पथराव और बम फेंके जा रहे हैं। इजराइल का आरोप है कि इसमें करीब 3000 फिलिस्तीन शामिल हैं। यहां तक की लॉड शहर में इमरजेंसी लगानी पड़ी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios