Asianet News Hindi

भारत नहीं आएंगे इजरायल के पीएम नेतन्याहू, इस वजह से रद्द किया दौरा

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपना एक दिवसीय दौरा रद्द कर दिया। वे 9 सितंबर को भारत आने वाले थे। नेतन्याहू ने मध्यावधि चुनाव का हवाला देकर अपनी यात्रा रद्द की है। इससे पहले वे अप्रैल में होने वाले चुनाव से पहले भारत दौरे पर आने वाले थे।  
 

Israeli PM cancels India visit second time, he was comming on Sep 9
Author
New Delhi, First Published Sep 3, 2019, 7:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपना एक दिवसीय दौरा रद्द कर दिया। वे 9 सितंबर को भारत आने वाले थे। नेतन्याहू ने मध्यावधि चुनाव का हवाला देकर अपनी यात्रा रद्द की है। इससे पहले वे अप्रैल में होने वाले चुनाव से पहले भारत दौरे पर आने वाले थे। लेकिन बाद में उन्होंने इसे कैंसिल कर दिया था।

सूत्रों के मुताबिक, इजरायल के प्रधानमंत्री ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने 17 सितंबर को होने वाले चुनाव की वजह से दौरे पर आने में असमर्थता जताई। इस पर मोदी राजी हो गए।

इजरायल में 9 अप्रैल को चुनाव हुए थे। इसमें किसी को बहुमत नहीं मिला था। नेतन्याहू गठबंधन सरकार नहीं बना पाए थे। इसके बाद यहां अब चुनाव हो रहे हैं।

मतदाताओं को रिझाने का था प्रयास
माना जा रहा है कि चुनाव से पहले नेतन्याहू इस दौरे के माध्यम से जनता के सामने अपनी स्वीकार्यता दिखाना चाहते थे। लेकिन यह दौरा दोबार रद्द हो गया। इससे पहले नेतन्याहू की पार्टी ने चुनाव से पहले पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी फोटो वाले पोस्टर भी लगाए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios