Asianet News Hindi

कोरोना: भारत नहीं आएंगे जापान के पीएम सुगा, इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भी दौरा किया रद्द

भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देशों में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित होती जा रही है। ऐसे में जापान में बढ़ते हुए कोरोना केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। 

Japan PM Yoshihide Suga called off visit to India and Philippines KPP
Author
Tokyo, First Published Apr 21, 2021, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देशों में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित होती जा रही है। ऐसे में जापान में बढ़ते हुए कोरोना केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जापान के पीएम ने इस महीने के आखिरी में होने वाली भारत और फिलीपींस की यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम सुगा का फोकस जापान में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने पर है। 

 


बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द
इससे पहले भारत में कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना दौरा रद्द कर दिया। विदेश मंत्रालय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए दोनों देशों ने आपसी सहमति से यह तय किया है। यह दूसरा मौका है, जब बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द हुआ। इससे पहले वे गणतंत्र दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि भारत आने वाले थे। मंत्रालय के मुताबिक, आने वाले दिनों में दोनों देशों के नेताओं के बीच वर्चुअल बैठक होगी। इसमें भारत और ब्रिटेन के रिश्तों को और आगे ले जाने पर रणनीति बनेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios