Asianet News Hindi

नवाज के दामाद की तस्वीर शेयर करने वाले 'जियो न्यूज' रिपोर्टर अली अगवा हुए, पत्नी बोली- बेकरी पर गए थे

पाकिस्तान में वहां के सबसे बड़े टीवी न्यूज चैनल जियो न्यूज (Geo News) के सीनियर रिपोर्टर अली इमरान सैयद का शुक्रवार रात अपहरण कर लिया गया है। दरअसल, अली ने बीते मंगलवार को ही पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम के पति कैप्टन सफदर से जुड़े कुछ सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर रिलीज किए थे।

Jio News reporter Ali who shared the picture of Nawaz's son-in-law was abducted, wife said- went to the bakery to get the goods
Author
Lahore, First Published Oct 24, 2020, 3:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाहोर. पाकिस्तान में वहां के सबसे बड़े टीवी न्यूज चैनल जियो न्यूज (Geo News) के सीनियर रिपोर्टर अली इमरान सैयद का शुक्रवार रात अपहरण कर लिया गया है। दरअसल, अली ने बीते मंगलवार को ही पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम के पति कैप्टन सफदर से जुड़े कुछ सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर रिलीज किए थे। इन फुटेज में अली ने दिखाया था कि मरियम के पति सफदर को पाकिस्तानी फौज जबरन अपने साथ ले गई थी।

इसी मामले को लेकर पाकिस्तान की ही एक वरिष्ठ पत्रकार नसीम जेहरा ने अली की जल्द रिहाई की मांग करते हुए सवाल किया- क्या बिना अगवा किए अली से पूछताछ नहीं की जा सकती थी। उन्होंने कहा कि एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी इस मामले में सवाल उठाया है। बता दें कि जुलाई 2020 में भी पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार मतीउल्लाह जेन को भी अगवा किया गया था। हालांकि बाद में विवाद बढ़ने पर उन्हें रिहाई दे दी गई थी। 

पत्नी ने दी अगवा होने की जानकारी

एक विडियो में इमरान की पत्नी ने बताया कि 'मेरे पति शुक्रवार शाम करीब 7 बजे पास ही की एक बेकरी से सामान लेने गए थे। उन्होंने आधे घंटे में आने की बात कही थी। कई घंटों बाद जब वे नहीं लौटे तो हमने उन्हें खूब ढूंढा। हमें उनकी कार और फोन घर से कुछ दूर मिले।' इस मामले को लेकर उनकी पत्नी ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है जिसपर स्थानीय पुलिस ने कहा है कि वो इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। बता दे कि इस मामले में सिंध के सीएम मुराद अली शाह ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios