Asianet News Hindi

बाइडेन बोले- पहले-दूसरे विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और 9/11 हमले से अधिक लोगों की मौत कोरोना से हुई

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार कोरोना वायरस महामारी को लेकर देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या पहले-दूसरे विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और 9/11 हमले में हुईं कुल मौतों से ज्यादा है। 

joe Biden Covid-19 deaths in US worse than World War I, II, Vietnam, 9/11 combined KPP
Author
Washington D.C., First Published Mar 12, 2021, 9:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार कोरोना वायरस महामारी को लेकर देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या पहले-दूसरे विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और 9/11 हमले में हुईं कुल मौतों से ज्यादा है। 

बाइडेन ने कहा, एक साल पहले हमपर चुपचाप एक वायरस ने हमला किया। यह अनियंत्रित होकर फैलता गया। कई दिनों, हफ्तों और फिर महीनों तक हम टालते रहे, लापरवाही से अधिक मौतें होती गईं। तनाव और अकेलापन था। हालांकि, यह सभी के लिए अलग था। हम सभी ने इसमें कुछ ना कुछ खो दिया।  

जेब में रखा था कार्ड
बाइडेन ने जेब से कार्ड निकालते हुए कहा कि मुझे पता यह मुश्किल है। मैं जानता हूं, मैंने अपनी जेब में कार्ड रखा है। इसमें लिखा है कि कोरोना से अभी तक कितने अमेरिकियों की मौत हुई। अभी तक 527726 अमेरिकी लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। 

स्वतंत्रता दिवस पर वायरस से मिलेगी आजादी
बाइडेन ने कहा, हम इस मुश्किल भरे साल में स्वतंत्रता दिवस विशेष तरीके से मनाएंगे। इसमें हम ना सिर्फ एक राष्ट्र के तौर पर बल्कि एक वायरस से आजादी को भी रेखांकित करेंगे। 
अमेरिका में सभी व्यस्कों को 1 मई तक वैक्सीन
बाइडेन ने कहा, अमेरिका में सभी व्यस्कों को 1 मई तक वैक्सीन दे दी जाएगी। बाइडेन ने इसी के साथ 19 खरब अमेरिकी डॉलर के राहत पैकेज पर भी हस्ताक्षर किए। राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, यह अमेरिका में दिक्कतें झेल रहे लोगों, कारोबारियों को मदद देगा और अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios