Asianet News Hindi

PAK मॉडल कंदील बलोच की भाई ने गला घोंट की थी हत्या, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

पाकिस्तान की मॉडल और सोशल मीडिया स्टार रहीं कंदील बलोच की हत्या उनके ही भाई ने ही की थी। मुल्तान की एक अदालत ने मुहम्मद वसीम को हत्या का दोषी पाया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई। कंदील की 2016 में हत्या हुई थी। 
 

Kandil Baloch was murdered by his brother, Pakistani court sentenced to life imprisonment
Author
Islamabad, First Published Sep 27, 2019, 4:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाहौर. पाकिस्तान की मॉडल और सोशल मीडिया स्टार रहीं कंदील बलोच की हत्या उनके ही भाई ने ही की थी। मुल्तान की एक अदालत ने मुहम्मद वसीम को हत्या का दोषी पाया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई। कंदील की 2016 में हत्या हुई थी। 

फैसले के खिलाफ जाएंगे कोर्ट

मुहम्मद वसीम के वकील ने बताया कि वह फैसले के खिलाफ अपील दायर करेंगे। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने बलूच के दो अन्य भाइयों सहित छह लोगों को बरी कर दिया गया है। पहले वसीम ने स्वीकार किया था कि उसने सोशल मीडिया गतिविधियों के कारण बहन का गला घोंट दिया। लेकिन बाद में अपने बयान से पलट गया।

गला घोंट कर हत्या की गई थी
पुलिस के मुताबिक कंदील बलोच की गला घोंट कर हत्या की गई थी। 15 जुलाई 2016 को बलोच की हत्या की खबर आई। देर रात गिरफ्तारी के बाद उसके भाई वसीम ने हत्या की बात कबूल ली थी। भाई का कहना था कि कंदील के कारण उसके परिवार की बेइज्जती हो रही थी। सोशल मीडिया पर कंदील के वीडियो आते थे, तो लोग उसे और परिवार को ताने देते थे। 

 

बलूच का असली नाम फौजिया अजीम था। उन्हें पाकिस्तान का किम कार्दशियन बताया गया था और उन्होंने अपने सोशल मीडिया की प्रसिद्धि के दम पर मॉडलिंग करियर बनाया था। उनकी हत्या से पूरा पाकिस्तान सदमे में था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios