Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऑटोमैटिक पिस्टल से दो हमलावरों ने इमरान खान पर चलाई गोली, सुरक्षाकर्मियों से बचने के लिए चुना था छोटा हथियार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमलावर ने ऑटोमैटिक पिस्टल से गोली चलाई। इमरान के दोनों पैरों में गोली लगी है। सुरक्षाकर्मियों से बचने के लिए हमलावरों ने छोटा हथियार चुना था। 
 

Long march Imran Khan injured in assassination attempt at Punjab Wazirabad vva
Author
First Published Nov 3, 2022, 6:31 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसान) के प्रमुख इमरान खान पर गुरुवार को जानलेवा हमला हुआ। ऑटोमैटिक पिस्टल से लैस हमलावर ने इमरान खान पर गोलीबारी कर दी। घटना के वक्त इमरान कंटेनर पर खड़े थे। कंटेनर पर पीटीआई के अन्य नेता भी मौजूद थे।

इमरान अपने समर्थकों का उत्साह बढ़ाते हुए पाकिस्तान के वजीराबाद में अपने लॉन्ग मार्च को आगे बढ़ा रहे थे। इस दौरान गाना भी बज रहा था तभी फायरिंग की आवाज आई। एक के बाद एक गोलियों की तड़तड़ाहट गूंज उठी। कंटेनर पर चढ़े इमरान खान समेत अन्य नेता खुद को बचाने के लिए झुक गए। इमरान खान की जान उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के चलते बची। 

इमरान के समर्थकों ने हमलावर को पकड़ा
हमलावर ठीक से निशाना लगा पाता इससे पहले ही इमरान के समर्थकों ने उसे पकड़ लिया था, जिससे हमलावर का निशाना चूक गया और गोली इमरान के पैरों में लगी। इमरान के दोनों पैरों में गोली लगी है। हमलावर को पकड़ने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि वह घटना के वक्त गोली चलाने वाले व्यक्ति के पास था। उसने पिस्टल निकाली और उसे लोड किया। तभी मैंने उसका हाथ पकड़ लिया, जिससे पिस्टल की नोक नीचे की ओर हो गई। हमने हमलावर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

सुरक्षाकर्मियों से बचने के लिए चुना छोटा हथियार
इमरान खान की जान पर खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सुरक्षाकर्मियों की पकड़ में आने से बचने के लिए हमलावर ने छोटे हथियार का इस्तेमाल किया। पकड़े जाने पर भी हमलावर लगातार गोली चलाता रहा। हमलावर की उम्र 20-25 साल बताई जा रही है। हमलावर से पूछताछ की जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios