Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान: इमरान सरकार ने आर्मी चीफ जनरल बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ाया

 पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस से नोटिफिकेशन जारी कर यह जानकारी दी गई। 

Pakistan Army Chief General Qamar Javed Bajwa tenure extended for another 3 years
Author
Islamabad, First Published Aug 19, 2019, 5:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद.  पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया है। पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस से नोटिफिकेशन जारी कर यह जानकारी दी गई। 

नोटिफिकेशन में लिखा गया है, जनरल बाजवा को तीन साल के दूसरे कार्यकाल के लिए आर्मी चीफ चुना जाता है। यह इस कार्यकाल के समापन से लागू होगा। यह फैसला क्षेत्र की मौजूदा सुरक्षा वातावरण को देखते हुए लिया गया है। इस नोटिफिकेशन में इमरान खान के हस्ताक्षर हैं। 

Pakistan Army Chief General Qamar Javed Bajwa tenure extended for another 3 years

शरीफ के प्रधानमंत्री रहते बाजवा ने संभाला था पद
बाजवा को नबंवर 2016 में आर्मी चीफ बनाया गया था। उस वक्त नवाज शरीफ प्रधानमंत्री थे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि अभी नए आर्मी चीफ को लेकर चर्चा करना जल्दबाजी होगा, क्योंकि बाजवा को नवंबर में रिटायर होना है।

कौन हैं बाजवा
जनरल कमर जावेद बाजवा नवंबर 2016 में पाकिस्तानी सेना के 16वें सेनाध्यक्ष के तौर पर चुने गए थे। बाजवा 1982 में पाकिस्तानी सेना की सिंध रेजिमेंट में कमीशन हुए थे। बाजवा ने पाकिस्तान की सबसे बड़ी और अहम कॉर्प-10 का भी नेतृत्व किया है, जो पीओके में तैनात है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios