Asianet News Hindi

भारत की जवाबी कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने बोला झूठ, कहा-हमने 9 भारतीय सैनिक मारे

भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में चार आतंकी कैंप तबाह कर दिए।

pakistan lies after indian army attack on Terrorist launch pads in PoK
Author
Islamabad, First Published Oct 20, 2019, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में चार आतंकी कैंप तबाह कर दिए। इन्हीं कैंपों का इस्तेमाल आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए किया जाता है। ये आतंकी कैंपों तंगधार सेक्टर के विपरीत स्थित हैं। भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को तोपों से निशाना बनाया।

पाकिस्तान ने बोला झूठ
भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया है कि पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारत के 9 सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तान ने भारत के दो बंकर भी तबाह कर दिए। इस दौरान पाकिस्तानी सेना का एक सैनिक और 3 नागरिक मारे गए। 5 जख्मी हुए हैं।

गफूर ने ट्वीट कर लिखा, भारतीय सेना जवानों के शव उठा रही है। साथ ही अपने घायल जवानों को निकालने के लिए सफेद झंडा दिखा रही है। 


सेना ने सीजफायर उल्लंघन पर की जवाबी कार्रवाई
लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान की तरफ लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा। जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। पाक की तरफ से हुई फायरिंग में एक नागरिक की भी मौत हो गई है। इसके बाद भारत ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 4-5 जवानों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने भी माना है कि 5 लोग मारे गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios