Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका ने खोल दी पाकिस्तानी सेना की पोल, बताया किस तरह से पाक को कर रही कंट्रोल

इमरान खान की "नया पाकिस्तान" भ्रष्टाचार विरोधी और "कल्याणकारी राज्य" बनाने पर जोर देती है, लेकिन उनकी कोशिश पाकिस्तान में वित्तीय संकट को दूर करने में फेल साबित हो रही है। रिपोर्ट में विश्लेषकों का कहना है कि पाक की सुरक्षा सेवाओं ने देश की घरेलू राजनीति में हेरफेर की। 
 

Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report
Author
Washington D.C., First Published Aug 29, 2019, 2:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन.  प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तानी सेना ने देश की विदेशी और सुरक्षा नीतियों को प्रभावित किया। इस बात का खुलासा अमेरिकी सैन्य रिपोर्ट में हुआ। रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान के पास  पहले कोई प्रशासन का अनुभव नहीं था। विश्लेषकों का मानना है कि पाकिस्तान की सुरक्षा सेवाओं ने नवाज शरीफ को हटाने के लिए लिए चुनाव के दौरान घरेलू राजनीति में हेरफेर की।

वित्तीय संकट से नहीं उभर पा रहे हैं इमरान
 

- रिपोर्ट में कहा गया है इमरान की नया पाकिस्तान की सोच वाली नीति कई युवाओं, शहरी लोगों और मध्यम वर्ग के मतदाताओं को लुभाती है।  लेकिन देश में गंभीर वित्तीय संकट से उभरने में कोई मदद नहीं मिल रही है। 

- सीआरएस अमेरिकी कांग्रेस का एक स्वतंत्र रिसर्च विंग है, जो सांसदों के लिए समय-समय पर रिपोर्ट तैयार करता है। इसकी रिपोर्ट अमेरिकी सांसदों के लिए निर्णय लेने में मदद करती है।  
 

- रिपोर्ट में कहा गया कि कई विश्लेषकों का मानना है कि पाकिस्तान की सुरक्षा सेवाओं ने नवाज शरीफ को सत्ता से हटाने और उनकी पार्टी को कमजोर में मदद की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios