Asianet News HindiAsianet News Hindi

टिड्डों से पाकिस्तान में मचा हाहाकार, मंत्री ने कहा इनकी बिरयानी बनाकर खा जाओ

मंत्री ने मजाकिया अंदाज में कहा जब टमाटर महंगा होता है तो हम टिड्डे खाते हैं।  इस बीच लोग रेस्तरां में टिड्डियों की बनी बिरयानी और करी जैसी डिश बेच रहे हैं।

pakistan minister gives advice to cook biryani of locusts
Author
Islamabad, First Published Nov 12, 2019, 4:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में इन दिनों कीड़ों ने आतंक मचा रखा है। करांची में टिड्डी गैंग (घास-फसल खाने वाले कीड़े) से लोग इतने परेशान हो गए हैं कि सरकार से मदद मांग रहे हैं। परेशान जनता को वहां के मंत्री ने अजीब सलाह दी है। उन्होंने कहा कि टिड्डों की बिरयानी बनाकर खा जाओ। 

बलूचिस्तान के तटीय क्षेत्रों से करांची शहर में टिड्डियों का झुंड आ रहा हैं। इस स्थिति को देखते हुए, सिंध के कृषि मंत्री इस्माइल राहु ने लोगों से कीड़े के साथ बिरयानी और करही जैसे स्वादिष्ट व्यंजनों को तैयार करके शांति से स्थिति का लाभ उठाने के लिए कहा है।

टिड्डियों की डिश बेच रहे हैं लोग

पाकिस्तान में टिड्डों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह आसमान में उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। मंत्री ने मजाकिया अंदाज में आगे कहा कि वे सभी यहां आए हैं इसलिए लोगों  को उन्हें बिरयानी में डालकर खा लेना चाहिए। मंत्री ने मजाकिया अंदाज में कहा जब टमाटर महंगा होता है तो हम टिड्डे खाते हैं। इस बीच लोग रेस्तरां में टिड्डियों की बनी बिरयानी और करी जैसी डिश बेच रहे हैं।

कीट-नाशक छिड़का जाएगा

हालांकि, इस्माइल राहु ने कहा कि इन कीड़ों ने मालिर में फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाया। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि इन क्षेत्रों में कीट-नाशक स्प्रे की व्यवस्था की जाएगी। मंत्री ने यह भी कहा कि लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि टिड्डे उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

फसलें बर्बाद करते हैं टिड्डे

सबसे पहले कराची के मलिर कृषि क्षेत्र में टिड्डियों के झुंड देखा गया था। जिसके कारण यह आशंका जताई जा रही थी कि सैकड़ों एकड़ भूमि पर फैली फसलें बर्बाद हो जाएंगी। इसलिए लोगों ने फसलों के नुकसान के कारण सरकार से गुहार लगाई। ये पहली बार नहीं है हर साल कराची में टिड्डों के हमले से लोग परेशान होते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios