इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सांसद ने 14 साल की लड़की से निकाह कर लिया। अब इस मामले में पाकिस्तान पुलिस जांच में जुटी है। पाकिस्तान की जमात उलेमा ई इस्लाम पार्टी के नेता मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी बलूचिस्तान से सांसद हैं। 

मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी बलूचिस्तान की एन ए 263 सीट से चुन कर संसद पहुंचे हैं। वहीं, महिलाओं के लिए काम कर रहे एनजीओ की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 
 
बच्ची की उम्र से चार गुना बढ़ा है सांसद
अंजुमन दावत ओ अजीमत ने अपनी शिकायत में कहा कि बलूचिस्तान में एक नाबालिग लड़की से सांसद ने शादी की है। सांसद की उम्र लड़की से चार गुना ज्यादा बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर यह मुद्दा काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। 
 
चित्रल पुलिस स्टेशन एसएचओ इंस्पेक्टर सज्जाद अहमद ने बताया कि लड़की जुघूर के गवर्नमेंट हाई स्कूल की छात्रा है। दस्तावेजों के मुताबिक, उसकी जन्म 28 अक्टूबर 2006 को हुआ। इसका मतलब साफ है कि उस लड़की उम्र अभी शादी के लायक नहीं है। 
 
पिता ने शादी से किया इनकार
अहमद ने बताया कि एनजीओ की शिकायत पर लड़की के घर पूछताछ के लिए पुलिस भी पहुंची थी। लेकिन वहां उसके पिता ने लड़की की शादी से इनकार कर दिया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सांसद ने अभी सिर्फ निकाह किया है। हालांकि, शादी समारोह अभी तक आयोजित नहीं किया गया। पाकिस्तान में 16 साल से कम उम्र की लड़की का शादी करना कानून अपराध है।