Asianet News Hindi

पाकिस्तानी PM इमरान खान ने फेसबुक CEO जकरबर्ग को लिखा पत्र, बोले - बढ़ते इस्लामोफोबिया के कंटेंट पर लगे बैन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस्लामोफोबिया के बढ़ते प्रचार पर प्रतिबंध लगाने को कहा है। जुकरबर्ग को लिखे अपने पत्र में, इमरान ने कहा कि बढ़ता इस्लामोफोबिया दुनियाभर में चरमपंथ और हिंसा को प्रोत्साहित कर रहा है, खासकर फेसबुक जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से।

Pakistani PM Imran Khan wrote to Facebook CEO Zuckerberg, said - Ban on content of growing Islamophobia
Author
Lahore, First Published Oct 26, 2020, 5:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाहोर. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस्लामोफोबिया के बढ़ते प्रचार पर प्रतिबंध लगाने को कहा है। जुकरबर्ग को लिखे अपने पत्र में, इमरान ने कहा कि बढ़ता इस्लामोफोबिया दुनियाभर में चरमपंथ और हिंसा को प्रोत्साहित कर रहा है, खासकर फेसबुक जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से।

फेसबुक की सराहना की

इमरान खान ने इस्लामोफोबिया की होलोकॉस्ट के साथ तुलना करते हुए, पाकिस्तानी पीएम ने फेसबुक के सीईओ से इस्लामोफोबिया और इस्लाम के खिलाफ नफरत पर प्रतिबंध लगाने को कहा है। उन्होंने अपने लेटर में यहूदियों के खिलाफ हिटलर के हॉलोकास्ट का जिक्र करते हुए इससे जुड़े कंटेंट पर फेसबुक के प्रतिबंध की सराहना की है।

इमरान बोले- नफरत के संदेश पूरी दुनिया से हो बैन

अपने लेटर के आखिरी में इमरान खान ने मार्क जुकरबर्ग से मांग की कि फेसबुक सोशल मीडिया पर मुसलमानों के खिलाफ बढ़ रही नफरत की भाषा पर रोक लगाए। इमरान ने लिखा है कि नफरत के संदेश पूरी तरह से बैन होने चाहिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios