Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका में विमान चुराकर वॉलमार्ट को जा रहा था उड़ाने, लैंड क्रैश के बाद पुलिस हिरासत में पायलट

पुलिस ने बताया कि यूएस के उत्तर-पूर्व मिसिसिपी के टुपेलो शहर के वेस्ट मेन पर वॉलमार्ट को निशाना बनाने की धमकी दी जा रही थी। पुलिस ने बताया कि पूरे क्षेत्र को अलर्ट पर रखने के साथ नागरिकों को क्षेत्र में जाने से बचने के लिए कहा गया था।

Pilot threaten to crash plane in US city Tupelo, Police evacuated Walmart and other places, DVG
Author
First Published Sep 3, 2022, 7:26 PM IST

वाशिंगटन। अमेरिका एक शहर में पायलट द्वारा वॉलमार्ट पर प्लेन क्रैश कराने की धमकी के बाद अफरातफरी मच गई थी। पेंटागन पर आतंकी हमला झेल चुके अमेरिका ने इस धमकी के बाद एहतियातन पुलिस ने वॉलमार्ट के स्टोर्स को खाली करा दिया था। साथ ही सुरक्षा बढ़ा दी थी। लेकिन धमकी देने वाले पायलट का विमान क्षतिग्रस्त होने के बाद अब उसे कस्टडी में ले लिया गया है। धमकी देने वाले पायलट को हिरासत में लेने के बाद अमेरिकी पुलिस ने राहत की सांस ली है। हालांकि, कस्टडी में लिए गए व्यक्ति के बारे में सारी सूचनाओं को गोपनीय रखा गया है। वह किस मकसद से वॉलमार्ट पर प्लेन क्रैश करने वाला था, इसकी भी अभी जानकारी नहीं दी गई है।

धमकी के बाद अलर्ट मोड में थी पुलिस

पायलट की धमकी के बाद पूरे क्षेत्र को अलर्ट मोड में रख दिया गया था। पुलिस के अनुसार उत्तर पूर्व मिसिसिपी के टुपेलो शहर में जानबूझकर वॉलमार्ट में एक पायलट क्रैश की धमकी दे रहा था। धमकी के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही धमकी देने वाले पायलट के साथ बातचीत शुरू कर दी थी। पुलिस ने कहा कि पायलट की धमकी के बाद डेंजर जोन केवल वॉलमार्ट तक नहीं माना जा रहा था बल्कि इसका दायरा काफी बढ़ाकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया। पुलिस ने बताया कि यूएस के उत्तर-पूर्व मिसिसिपी के टुपेलो शहर के वेस्ट मेन पर वॉलमार्ट को निशाना बनाने की धमकी दी जा रही थी। पुलिस ने बताया कि पूरे क्षेत्र को अलर्ट पर रखने के साथ नागरिकों को क्षेत्र में जाने से बचने के लिए कहा गया। राज्य की इमरजेंसी सर्विसेस को भी अलर्ट पर रखा गया था। बताया गया था कि पायलट ने छोटा विमान बीचक्राफ्ट किंग एयर 90, टुपेलो हवाई अड्डे से लिया था। यह विमान नौ सीटों वाला है जिसमें दो इंजन हैं। आरोपी व्यक्ति ने विमान को चुराया था। 

यह भी पढ़ें:

अगर विपक्षी दल एक साथ आ गए तो बीजेपी 2024 में 50 से कम सीटों पर सिमट जाएगी: नीतीश कुमार

T20 World Cup में रविंद्र जडेजा नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा, BCCI ने इस वजह से किया अनश्चितकाल के लिए बाहर

गुजरात आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया की बढ़ी मुश्किलें, बीजेपी ने दर्ज कराया डिफेमेशन केस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios