Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हादसा, लैंडिंग के बाद प्लेन में लगी आग, बाल-बाल बची 126 यात्रियों की जान

अमेरिका के मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Miami International Airport) पर रेड एयर का एक विमान हादसे का शिकार हो गया। लैंडिंग के बाद विमान में आग लग गई। विमान में सवार 126 लोगों की जान बाल-बाल बची।

Plane catches fire after landing at Miami airport three injured vva
Author
Washington D.C., First Published Jun 22, 2022, 9:38 PM IST

वाशिंगटन। अमेरिका के मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Miami International Airport) पर हुए एक विमान हादसे में 126 लोगों की जान बाल-बाल बच गई। लैंडिंग के दौरान विमान में आग लग गई। हादसे में तीन लोग जख्मी हुए हैं। जिस समय आग लगी उस समय विमान में 126 लोग सवार थे। 

रेड एयर के फ्लाइट 203 का विमान हादसे का शिकार हुआ। विमान डोमिनिकन रिपब्लिक के सैंटो डोमिंगो से मियामी आया था। हादसा विमान का लैंडिंग गियर टूटने के चलते हुआ। प्लेन क्रेन टावर से टकरा गया। एयरपोर्ट पर मौजूद अग्निशमन दल के कर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया। अमेरिकी सरकार के नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। घायल हुए तीन लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति नियंत्रण में है। 

बजट एयरलाइन है रेड एयर 
बता दें कि रेड एयर डोमिनिकन रिपब्लिक का बजट एयरलाइन है। पिछले साल नवंबर में इसके विमानों ने उड़ान भरना शुरू किया था। हादसे का शिकार हुआ प्लेन मैकडॉनेल डगलस एमडी-82 था। विमान के अगले लैंडिंग गियर में तकनीकि परेशानी आने के चलते क्रैश लैंडिंग हुई। रेड एयर ने कहा है कि विमान में 130 यात्री और 10 क्रू मेंबर सवार थे। वहीं, मियामी एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि विमान में कुल 126 लोग मौजूद थे। 

 

 

यह भी पढ़ें- कौन हैं भारत के बेटी आरती प्रभाकर, जो बनने जा रहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की साइंस एडवाइजर

विमान हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि प्लेन रनवे से फिसलकर किनारे मौजूद घास पर चला गया है। विमान में आग लगी हुई है और काला धुंआ निकल रहा है। इसी दौरान विमान में सवार यात्री तेजी से बाहर आते हैं। 

यह भी पढ़ें-  अफगानिस्तान में 6.1 तीव्रता के भूकंप ने मचाई भारी तबाही, 1 हजार लोगों की मौत, पाकिस्तान तक लगे झटके

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios