Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत और भूटान के बीच 9 समझौते हुए, मोदी ने कहा- भूटान जैसा दोस्त और पड़ोसी कौन नहीं चाहता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिन के दौरे भूटान पहुंचे। यहां भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने थिंपू के पारो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया। 

PM Modi says Who will not want a friend and a neighbour like Bhutan
Author
Thimphu, First Published Aug 17, 2019, 7:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

थिंपू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिन के दौरे भूटान पहुंचे। यहां भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने थिंपू के पारो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया। भूटान और भारत के बीच हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट, नॉलेज नेटवर्क, मल्टी स्पेशलिएटी हॉस्पिटल समेत 9 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की।

शेरिंग के साथ सांझा बयान पर मोदी ने कहा, ''भूटान जैसा दोस्त और पड़ोसी कौन नहीं चाहता। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि भारत भूटान के विकास में हिस्सेदार है। डॉ शेरिंग की प्राथमिकता अपने नागरिकों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने की रही है। हम मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल तैयार करने में उनकी मदद करेंगे।''

मोदी और शेरिंग ने यहां इसरो के ग्राउंड स्टेशन, मेंगदेछू पनबिजली परियोजना समेत 5 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। भारत के प्रधानमंत्री ने यहां रूपे कार्ड भी लॉन्च किया। भारतीय समुदाय के लोगों ने मुलाकात के दौरान भारत माता की जय और मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

 

 

मोदी को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios