Asianet News Hindi

धोनी इस मामले में हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ ही कदम पीछे

हाल ही में हुए सर्वे में टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को भारत के दूसरे सबसे प्रशंसित व्यक्ति के रूप में चुना है। वहीं पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। एक कंपनी की तरफ से कराए गए सर्वे में 41 देशों के 42,000 लोगों ने हिस्सा लिया और उन्होंने दुनिया के सबसे प्रशंसित महिला और पुरुष का चयन किया।

report says MS Dhoni only behind Prime Minister Narendra Modi in list of most admired man in India
Author
New Delhi, First Published Sep 26, 2019, 8:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हाल ही में हुए सर्वे में टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को भारत के दूसरे सबसे प्रशंसित व्यक्ति के रूप में चुना है। वहीं पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। एक कंपनी की तरफ से कराए गए सर्वे में 41 देशों के 42,000 लोगों ने हिस्सा लिया और उन्होंने दुनिया के सबसे प्रशंसित महिला और पुरुष का चयन किया। पूरे विश्व की बात की जाए तो इस लिस्ट में बिल गेट्स और मिशेल ओबामा पहले नंबर पर हैं। वहीं भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महिला बॉक्सर मैरी कॉम पहले स्थान पर रहीं।

पीएम मोदी को मिले 15.66 फीसदी वोट
बात की जाए पुरुष खिलाड़ियों की तो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पक्ष में 8.58 फीसदी लोगों ने वोट किया। धोनी दूसरे स्थान पर रहे वहीं प्रधानमंत्री मोदी को 15.66 फीसदी लोगों ने अपना वोट दिया। खिलाड़ियों में धोनी के बाद दूसरे स्थान पर सचिन मास्टर-ब्लास्टर तेंदुलकर रहे जिन्हें 5.81 फीसदी, विराट कोहली 4.46 फीदसी के साथ तीसरे, रोनाल्डो 2.95 फीदसी वोट के साथ चौथे और मेसी 2.32 फीदसी वोट के साथ पांचवें नंबर पर रहे।

महिला खिलाड़ियों में मैरीकॉम टॉप पर
वहीं बात की जाए महिलाओं की तो भारतीय महिला बॉक्सर मैरीकॉम 10.36 फीदसी वोट के साथ टॉप 25 में अकेली महिला खिलाड़ी हैं। उनके बाद किरण बेदी, लता मेंगेशकर, सुषमा स्वराज, दीपिका पादुकोण टॉप पांच में शामिल हैं। इस सर्वे में दुनिया के सबसे बेस्ट खिलाड़ी के तौर पर सबसे आगे पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो रहे जो ओवर ऑल 7वें स्थान पर हैं। वहीं लियोनेल मेसी नौवें स्थान पर हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios