Asianet News Hindi

एक 'हग' जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अफरीदी को पाकिस्तान का अगला पीएम बना दिया

पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के पाक आर्मी प्रवक्ता आसिफ गफूर से गले लगने के बाद सोशल मीडिया पर उनके प्रधानमंत्री बनने के कयास लगने लगे हैं। दरअसल, जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर अफरीदी काफी सक्रिय दिख रहे हैं। 

Shahid Afridi hug Asif Gafoor, Pak twitterati to wonder if is the next PM
Author
Islamabad, First Published Sep 15, 2019, 10:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के पाक आर्मी प्रवक्ता आसिफ गफूर से गले लगने के बाद सोशल मीडिया पर उनके प्रधानमंत्री बनने के कयास लगने लगे हैं। दरअसल, जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर अफरीदी काफी सक्रिय दिख रहे हैं। शुक्रवार को वे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में आयोजित इमरान की सभा में भी पहुंचे थे।  

एक सोशल मीडिया यूजर ने अफरीदी और गफूर के गले लगते फोटो शेयर करते हुए लिखा,  ''अगला पीएम बन रहा है।'' एक अन्य यूजर ने इस पर रिप्लाई देते हुए लिखा, अगर ये प्रधानमंत्री बन गए तो पीओके भी मोदी को दे देंगे। 

कश्मीर में मुसलमानों पर जुल्म हो रहा- अफरीदी
अफरीदी कश्मीर को लेकर लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। उन्होंने इस मामले में यूएन से भी दखल देने की मांग की। इमरान के मंच से उन्होंने कहा, ''कश्मीर में मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है। हमें होशियार हो जाना चाहिए। जबतक हम होशियार नहीं होंगे, एक नहीं होंगे, ये लोग (भारत) हम पर जुल्म करते रहेंगे।'' पीएम इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर दुनिया में आवाज उठाई, हमें उनका धन्यवाद कहना चाहिए।

5 अगस्त को भारत सरकार ने वापस लिया था विशेष राज्य का दर्जा
भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया था। साथ ही जम्मू-कश्मीर को दो केंद्रशासित राज्यों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने का फैसला किया था। उसी वक्त से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाक लगातार कश्मीर को लेकर झूठ फैलाने का काम कर रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios