Asianet News Hindi

मुस्लिमों को लेकर बोले एयरलाइन कंपनी के CEO, आमतौर पर मुस्लिम युवक ही करते हैं आतंकवाद

एयरलाइन कंपनी रयानएयर के सीईओ माइकल ओलियरीव्स का मानना है कि आतंकवादी आमतौर पर मुसलमान होते हैं। टाइम्स अखबार के साथ इंटरव्यू में उन्होंने यह बात कही।

The CEO of the airline company said about Muslims, usually Muslim youths commit terrorism KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 22, 2020, 9:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. एयरलाइन कंपनी रयानएयर के सीईओ माइकल ओलियरीव्स का मानना है कि आतंकवादी आमतौर पर मुसलमान होते हैं। टाइम्स अखबार के साथ इंटरव्यू में उन्होंने यह बात कही। एयरपोर्ट में सुरक्षा को लेकर उसे पूछा गया कि बॉम्बर्स कौन होते हैं, जिसके जवाब में उन्होंने यह विवादित बयान दिया है। 

माइकल ने कहा कि मुसलमान आमतौर पर अकेले यात्रा करते हैं। अगर आप अपने परिवार के बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो इसका डर होता है कि आप अपना सब कुछ खो देंगे, पर अकेले सफर करने पर ऐसा नहीं होता। ऐसा कहना नस्लवाद है पर आमतौर पर कोई मुस्लिम पुरुष ही ऐसी हरकत करता है। 30 साल पहले आयरिश लोग ऐसे काम करते थे। 

इस्लामोफोबिया के लग रहे आरोप
माइकल के इस बयान के चारो तरफ आलोचना हो रही है। ब्रिट्रेन की मुस्लिम काउंसिल के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनका बयान इस्लामोफोबिया को परिभाषित करता है। लेबर पार्टी के सांसद खालिद महमूद ने भी कहा कि लेरी नस्लवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। जर्मनी में एक श्वेत व्यक्ति ने आठ लोगों की हत्या कर दी तो क्या हम गोरों को फांसीवादी कहना शुरू कर दें। 

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान 
माइकल पहले भी अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहे हैं। इससे पहले उन्होंने मोटे यात्रियों पर टैक्स लगाने की बात कही थी, जिस पर जमकर विवाद हुआ था। मुस्लिमों को लेकर उनका यह बयान सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है और लोग उन पर बैन लगाने की बात कह रहे हैं।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios