Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर शर्मनाक घटना, विदेशी पर्यटकों को भीड़ ने किया परेशान, वीडियो हुए वायरल

पाकिस्तान के आजादी के दिन वहां घूमने पहुंचे विदेशी पर्यटकों; खासकर महिलाओं को बीच बाजार भीड़ द्वारा परेशान करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। इस घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। लेकिन पुलिस का तर्क है कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।

three foreign tourists, including two women, were harassed in Islamabad, video viral kpa
Author
Islamabad, First Published Aug 16, 2022, 7:41 AM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान जब अपनी आजादी का जश्न मना रहा था, उसी समय संघीय राजधानी इस्लामबाद में एक शर्मनाक घटना हो रही थी। पाकिस्तान के आजादी के दिन वहां घूमने पहुंचे विदेशी पर्यटकों; खासकर महिलाओं को बीच बाजार भीड़ द्वारा परेशान करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। इस घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। लेकिन पुलिस का तर्क है कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियोज में स्वतंत्रता दिवस पर इस्लामाबाद के पर्यटन स्थल शकरपेरियन( Shakarparian) में भीड़ द्वारा दो महिलाओं और एक पुरुष सहित तीन विदेशियों को परेशान करते देखा जा सकता है। इस्लामाबाद पुलिस भी मानती है कि घटना पाकिस्तान स्मारक पर हुई। लेकिन यह भी कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है।

सोशल मीडिया पर उठा कार्रवाई का मुद्दा
वीडियोज में साफ दिखाई दे रहा है कि भीड़ के परेशान करने से विदेशी पर्यटक कैसे व्यथित और असहज दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर इस घटना की कड़ी निंदा हो रही है। नेटिजन्स(सोशल मीडिया यूजर्स) लिखते हैं कि पाकिस्तान के लड़के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शकरपेरियन, इस्लामाबाद में विदेशी पर्यटकों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। अधिकारियों को दोषियों की पहचान करनी चाहिए और उन्हें दंडित करना चाहिए।

यूनिसेफ की एक अधिकारी से रेप की घटना भी हो चुकी है
जून में पाकिस्तान के इस्लामाबाद में यूनिसेफ (United Nations International Children's Emergency Fund) की एक महिला अधिकारी के साथ रेप की घटना सामने आ चुकी है। महिला अधिकारी के साथ गार्ड ने रेप किया था। गार्ड को यूनिसेफ अधिकारी के आवास पर तैनात किया गया था। महिला अधिकारी स्वीडिश नागरिक हैं। वह 10 जनवरी 2022 से पाकिस्तान में काम कर रही थी। बता दें कि पाकिस्तान में विदेशी महिलाएं बलात्कारियों के निशाने पर रहीं हैं। पिछले साल लाहौर नेशनल हाईवे पर एक ब्रिटिश महिला के साथ गैंगरेप हुआ था। इसके कुछ महीने बाद पाकिस्तानी मूल की अमेरिकी महिला से रेप किया गया फिर उसकी हत्या कर दी गई थी। क्लिक करके पढ़ें पूरी घटना

अमेरिकी ब्लॉगर के साथ हो चुकी है रेप की घटना
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जुलाई में एक अमेरिकी ब्लॉगर के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। वारदात होटल में हुई थी। 21 वर्षीय अमेरिकी युवती से पंजाब प्रांत में 2 लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था। शर्मनाक घटना डीजी खान जिले से करीब 500 किलोमीटर दूर हिल स्टेशन ‘फोर्ट मुनरो’ के एक होटल में हुई थी। पीड़िता ब्लॉगर और टिकटॉकर है। वो 17 जुलाई को सोशल मीडिया दोस्तों मुज़मिल सिप्रा और अजान खोसा के साथ एक ब्लॉग बनाने आई थी। पीड़िता टूरिस्ट वीजा पर आई थी। वो पिछले 7 महीने से यहां रह रही थी।

pic.twitter.com/9cRdPntMS2

यह भी पढ़ें
जानिए पाकिस्तान में कैसी है मंदिरों की हालत, किन शहरों में अब भी मनाई जाती है श्रीकृष्णा जन्माष्टमी
इस पाकिस्तानी ने भारत के आजादी पर्व पर किया कुछ ऐसा कि हो गया वायरल, पड़ोसी मुल्क के लोग मार रहे ताने

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios