Asianet News HindiAsianet News Hindi

G-7 सम्मेलन: आयोजन की मेजबानी अपने रिजॉर्ट में करेंगे ट्रंप, डेमोक्रेट्स बोले- यह नियम के खिलाफ

आलोचकों का कहना है कि ट्रंप का यह कदम विदेशी एवं घरेलू आय संबंधी नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है। ये नियम किसी भी अमेरिकी नेता को बाहरी प्रभाव से बचाने के लिए बनाए गए हैं।
 

trump to host g-7 summit at his resort
Author
Washington D.C., First Published Oct 19, 2019, 1:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन: अगले जी7 शिखर सम्मलेन का आयोजन फ्लोरिडा स्थित अपने गोल्फ रिजॉर्ट में  करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की घोषणा पर डेमोक्रेट्स सांसदों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। सांसदों ने उनकी इस योजना को रोकने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया।

ट्रंप कर रहे हैं नियमों का उल्लंघन

सांसदों ने कहा, “ट्रंप्स हीस्ट अंडरमाइन्स द जी-7 (ठग) एक्ट” उस कदम के लिए सभी संघीय फंड्स को बंद कर देगा।  इसके तहत सात सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को अगले साल जून में ट्रंप के मियामी स्थित नेशनल डोराल गोल्फ क्लब में एकत्र करने की घोषणा की गई है। इस प्रस्ताव के चलते व्हाइट हाउस को सभी संबंधित दस्तावेजों को भी खंगालना होगा जो यह दिखाते हों कि प्रशासनिक अधिकारी डोराल (गोल्फ क्लब) में सम्मेलन के आयोजन के फैसले तक कैसे पहुंचे।

 

सदन की गृह सुरक्षा संबंधी समिति के प्रमुख बेनी थॉम्पसन ने एक बयान में कहा, “यह आशंका है कि ट्रंप प्रशासन जी7 सम्मेलन के आयोजन का फैसला लेकर राष्ट्रपति की जेब भरने के लिए संविधान को दरकिनार कर देगा।” 

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios