Asianet News Hindi

अमेरिकी खुफिया अधिकारी की दावा, रुस ट्रंप को फिर से सत्ता में लाने के लिए कर रहा है हस्तक्षेप

वाशिंगटन पोस्ट और न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरूवार को कहा कि ट्रंप को जब सदन की खुफिया समिति के साथ 13 फरवरी को हुए सत्र के बारे में पता चला तो उन्होंने राष्ट्रीय खुफिया इकाई डीएनआई के कार्यवाहक निदेशक जोसफ मैगुआयर पर नाराजगी जताई। 

US intelligence officer claims Russia is intervening to bring Trump back to power KPM
Author
Washington D.C., First Published Feb 21, 2020, 9:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने एक ब्रीफिंग में सांसदों को चेतावनी दी है कि रूस डोनाल्ड ट्रंप को पुन: राष्ट्रपति निर्वाचित कराने के लिए 2020 के प्रचार अभियान में हस्तक्षेप कर रहा है जिस पर नाराज हुए राष्ट्रपति ने अपने खुफिया प्रमुख को बदल दिया। अमेरिकी मीडिया ने यह खबर जारी की।

ट्रंप ने अपने खुफिया इकाई के निदेशक पर जताई नाराजगी

वाशिंगटन पोस्ट और न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरूवार को कहा कि ट्रंप को जब सदन की खुफिया समिति के साथ 13 फरवरी को हुए सत्र के बारे में पता चला तो उन्होंने राष्ट्रीय खुफिया इकाई डीएनआई के कार्यवाहक निदेशक जोसफ मैगुआयर पर नाराजगी जताई। खबर के मुताबिक मैगुआयर के सहयोगी शेल्बी पीयरसन ने सांसदों को बताया कि रूस ट्रंप की ओर से एक बार फिर अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप कर रहा है। जिसके बाद  ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट इस सूचना का इस्तेमाल उनके खिलाफ करेंगे।

नाराज ट्रंप ने मैगुआयर की जगह रिचर्ड ग्रेनेल को DNI की सौंपी जिम्मेदारी

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार राष्ट्रपति इस सत्र में ट्रंप पर महाभियोग की जांच की प्रक्रिया की अगुवाई करने वाले डेमोक्रेटिक प्रमुख एडम शिफ की मौजूदगी से भी नाराज थे। वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा कि मैगुआयर डीएनआई के पद पर स्थाई रूप से नियुक्ति के लिहाज से पहली पसंद बने हुए थे लेकिन ट्रंप ने जब गोपनीय चुनाव सुरक्षा ब्रीफिंग के बारे में सुना तो वह मैगुआयर से नाराज हो गये। ट्रंप ने बुधवार को ऐलान किया कि वह मैगुआयर की जगह जर्मनी में अमेरिका के राजदूत और अपने करीबी 53 वर्षीय रिचर्ड ग्रेनेल को जिम्मेदारी सौंप रहे हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)
 

(फाइल फोटोे)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios