Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका की संसद के पास विस्फोटकों से भरा ट्रक बरामद, पूरा एरिया सील, हाईअलर्ट पर जांच एजेंसियां

अमेरिकी संसद भवन के पुस्तकालय के बाहर बृहस्पतिवार को एक पिकअप ट्रक में विस्फोटक होने की आशंका पर पुलिस जांच कर रही है। 

US Security threat, truck full with explosive found near American Parliament, area sealed, Security forces at high alert
Author
Washington, First Published Aug 19, 2021, 10:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन। अमेरिकी संसद भवन के पुस्तकालय के बाहर बृहस्पतिवार को एक पिकअप ट्रक में विस्फोटक होने की आशंका पर पुलिस जांच कर रही है। जांच एजेंसियों ने आसपास के इमारतों को खाली करा दिया है। विस्फोटक होने की सूचना आम होते ही आसपास दहशत का माहौल है।

लॉ एनफोर्समेंट एजेंसीज के अधिकारियों ने एसोसिएटेड प्रेस को जानकारी दी है। अमेरिकी संसद भवन की पुलिस ने कहा कि अधिकारी संसद के पुस्तकालय के पास संदिग्ध वाहन की जांच कर रहे हैं। यह इमारत संसद भवन एवं उच्चतम न्यायालय के समीप है।

पता लगाया जा रहा है कि क्या वाहन में विस्फोटक है या कुछ और

अमेरिकी संसद भवन के पास की इस घटना में जांचकर्ता मौके पर हैं। जांच एजेंसियां यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या उपकरण एक विस्फोटक था और क्या ट्रक में मौजूद व्यक्ति के पास डेटोनेटर था। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने मौके पर स्नाइपर्स भेजे हैं। पुलिस की गाडियों और बैरिकेड्स से इलाके को बंद कर दिया गया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है और लॉ एनफोर्समेंट उसे इसकी जानकारी दे रहा है।

पूरा इलाका सील, एंबुलेंस और पुलिस तैनात

विस्फोटक की जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके को पुलिस की कारों और बैरिकेड्स से ब्लॉक कर दिया गया है। आसपास कई फायर ट्रक और एंबुलेंस भी तैनात किये गये हैं। 

कुछ दिनों पहले मिला था पाइप बम

अभी कुछ महीनों पहले ही वॉशिगटन में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी और रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के मुख्यालय में पाइप बम मिला था। इससे एक दिन पहले हजारों ट्रंप समर्थकों ने जनवरी के महीने में यूएस की राजधानी में प्रदर्शन भी किया था।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios