Asianet News Hindi

अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने लगवाया लाइव कोरोना वैक्सीन का टीका, कहा- लोग इस पर विश्वास करें

अमेरिका की नव-निर्वाचित उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने मंगलवार को टेलीविजन पर काले रंग का मास्क पहनकर लाइव कोरोना वैक्सीन मॉडर्ना का पहला टीका लगवाया। इसके साथ ही, कमला हैरिस ने लोगों से कहा कि इस प्रक्रिया में विश्वास करें।

US Vice President Kayak Live Corona Vaccine Say People Believe It kpl
Author
Washington D.C., First Published Dec 30, 2020, 8:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिका की नव-निर्वाचित उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने मंगलवार को टेलीविजन पर काले रंग का मास्क पहनकर लाइव कोरोना वैक्सीन मॉडर्ना का पहला टीका लगवाया। इसके साथ ही, कमला हैरिस ने लोगों से कहा कि इस प्रक्रिया में विश्वास करें। उनको यह टीका वाशिंगटन, डीसी स्थित यूनाइटेड मेडिकल सेंटर में दिया गया। यहां पर बड़ी तादाद में अफ्रीकन-अमेरिकन रहते हैं।

वैक्सीन की पहली खुराक लेने से पहले कमला हैरिस ने कहा था- मैं तैयार हूं, तुम टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू करो। टीका लगवाने के बात कमला हैरिसा ने कहा कि वाह ये तो बहुत आसान था। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना महामारी के खात्मे के लिए टीकाकरण शुरू हो चुका है। कोरोना महामारी के सबसे ज्यादा असर अमेरिका पर ही पड़ा है। दुनिया में सबसे ज्यादा मौत और कोरोना संक्रमण के मामले अमेरिका से ही आए हैं।

भारतीय अमेरिकी मूल की पहली महिला उप राष्ट्रपति 
कमला हैरिस 20 जनवरी को उप-राष्ट्रपति पद संभालने वाली पहली ब्लैक और भारतीय-अमेरिकी मूल की होंगी। इसके साथ ही, वह पहली महिला भी होंगी जो अमेरिकी की उप-राष्ट्रपति बनेंगी। उनके पति डाउग एम्होफ को भी कोरोना की वैक्सीन दी गई।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios