Asianet News Hindi

वार के अनुसार जेब में रखें एक खास फूल, हर काम में मिल सकती है सक्सेस

हिंदू धर्म में की जाने वाली पूजा में फूलों का विशेष महत्व है। वास्तु के अनुसार, फूलों से नेगेटिव एनर्जी कम होती है और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। अगर आप किसी खास काम के लिए कहीं जा रहे हों तो उस दिन (वार) के हिसाब से अपनी जेब में एक खास फूल रखें तो सफलता मिलने के चांस और बढ़ जाते हैं।

keep a particular flower in pocket as per the day, it might bring success KPI
Author
Ujjain, First Published May 18, 2020, 6:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. हिंदू धर्म में की जाने वाली पूजा में फूलों का विशेष महत्व है। वास्तु के अनुसार, फूलों से नेगेटिव एनर्जी कम होती है और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, अगर आप किसी खास काम के लिए कहीं जा रहे हों तो उस दिन (वार) के हिसाब से अपनी जेब में एक खास फूल रखें तो सफलता मिलने के चांस और बढ़ जाते हैं। जानिए वार के अनुसार अपनी जेब में कौन-सा फूल रखें-

1. रविवार सूर्यदेव को समर्पित है। सूर्यदेव को कलियुग का साक्षात देवता कहा जाता है। इस दिन कुटज या आक के फूल अपने पास रखना पूरे दिन को शुभ बना सकता है।
2. सोमवार भगवान चंद्रदेव को समर्पित माना जाता है, जो मनुष्य की कल्पनाओं और विचारों का प्रतिनिधित्व करते हैं। लैवेंडर के फूल सोमवार को विशेषतौर पर प्रयोग करना शुभ फलदायी होता है।
3. मंगलवार का दिन मंगल ग्रह का है। इस दिन लाल रंग के फूलों का विशेष तौर पर महत्व होता है। इसलिए मंगलवार को अपने साथ लाल गुलाब रखना चाहिए।
4. बुधवार का दिन बुध ग्रह का है। इस दिन अगर आप लिली यानि कुमुद के फूल अपने साथ रखेंगे तो आप मानसिक तनाव और परेशानियों से खुद को बचा पाएंगे।
5. गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्पति को समर्पित होता है। इस दिन अगर आप किसी भी रूप में कमल का फूल अपने साथ रखेंगे तो आपका दिन शुभ और आपके अनुकूल रहेगा।
6. शुक्रवार का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। इस दिन आपको वॉयलेट रंग का फूल अपने साथ रखना चाहिए, जिससे कि आपके आस-पास किसी तरह की नेगेटिविटी आपके लिए परेशानी उत्पन्न न कर सकें।
7. शनिवार न्याय के देवता शनि ग्रह का है। इस दिन अगर आप नीले लाजवंती या गहरे रंग के फूल अपने साथ रखेंगे तो आपके लिए फायदेमंद होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios