15 मार्च 2023 का अंक राशिफल: किसे मिलेगी बीमारियों से राहत- कौन फंसेगा कर्ज के जाल में? जानें न्यूमेरोलॉजिस्ट चिराग बेजान दारूवाला से

| Mar 15 2023, 05:15 AM IST

Numerology-15-march-2023

सार

अंक ज्योतिष का अपना खास महत्व है। भविष्य जानने की ये विधा भी धीरे-धीरे पूरे विश्व में फैलती जा रही है और लोग इसे फॉलो भी करने लगे हैं। अंक ज्योतिष में डेट ऑफ बर्थ से प्रीडिक्शन किया जाता है। इसे न्यूमरोलॉजी भी कहते हैं।

 

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 15 मार्च, बुधवार को अंक 1 वाले जिस काम के लिए मेहनत करेंगे, उसका फल किसी ओर को मिलेगा। अंक 2 वाले किसी धार्मिक काम में समय और पैसा लगाएंगे, जिससे इनके मन को सुख और शांति मिलेग। अंक 3 वालों को धन लाभ होने की संभावना है, इन्हें अटका हुआ पैसा मिल सकता है। अंक 4 वाले अनावश्यक चीजों पर खर्च न करें, नहीं तो भविष्य में बजट बिगड़ सकता है। आगे अंक ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला (Chirag Bejan Daruwalla) से जानिए, कैसा बीतेगा आपका दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके पैसों में निश्चित रूप से वृद्धि होगी- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। आज आप जिस सामाजिक समारोह में शामिल होंगे उसमें आप आकर्षण का केंद्र होंगे। आपके प्रिय या जीवनसाथी का कोई अच्छा संचार या संदेश आज आपका मनोबल बढ़ाएगा। काम में आप जितनी मेहनत कर रहे थे, आज उसका फल आपको मिलेगा। अकेले समय बिताना अच्छा है, लेकिन मन में चल रही किसी बात को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपना पैसा धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं, और मानसिक शांति और स्थिरता प्राप्त होने की संभावना है। करीबी दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपकी स्थिति और आपकी जरूरतों को समझते हैं। अपने प्रिय के साथ पिकनिक पर जाकर अपने अनमोल पलों को फिर से जीएँ। बदलते समय के साथ तालमेल बिठाने के लिए नई तकनीक को अपनाना महत्वपूर्ण होगा। इस अंक के लोग आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में समय बिताना पसंद करेंगे।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज रात के समय आपको आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है क्योंकि पहले दिया गया पैसा तुरंत वापस आएगा। परिवार के सदस्यों के प्रति आपका दबंग रवैया बेकार की बहसें ही शुरू करेगा और आलोचना का कारण भी बन सकता है। आपको अपने साझेदारों को अपनी योजनाओं पर टिके रहने के लिए राजी करने में समस्या होगी।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आध्यात्मिक और शारीरिक लाभ के लिए ध्यान और योग का अभ्यास करना चाहिए। हालांकि आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अनावश्यक चीजों पर अधिक खर्च न करें। अपने प्रिय से मिलते ही रोमांस आपके मन पर छा जाएगा। पैसे कमाने के नए विचारों का लाभ उठाएं जो आज आपके दिमाग में हैं। आज आपका कोई रिश्तेदार बिना किसी पूर्व सूचना के आपसे मिलने आ सकता है, जिससे आपको उनकी ज़रूरतों को पूरा करने में अपना समय देना होगा।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि शारीरिक बीमारी से उबरने की संभावना अधिक है जिससे आप खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। आपमें शीघ्र धन कमाने की इच्छा रहेगी। गृह-सुधार परियोजनाओं पर विचार किया जाना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपका प्रिय आपको समझ नहीं पा रहा है तो थोड़ा समय निकालकर उनके साथ बिताएं। खुलकर बात करें और अपने दिल की बात स्पष्ट रूप से कहें। किसी भी संयुक्त उद्यम में शामिल न हों- क्योंकि साझेदार आपका फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आपको कुछ खेल गतिविधि का आनंद लेने की संभावना है जो आपकी शारीरिक फिटनेस को बनाए रखेगी। माता या पिता के स्वास्थ्य पर आज आपको काफी धन खर्च करना पड़ सकता है। हालांकि इससे आपकी आर्थिक स्थिति तो बिगड़ेगी ही साथ ही रिश्ते भी मजबूत होंगे। बहन के वैवाहिक सम्बन्ध की ख़बर आपको ख़ुशी देगी। उससे अलग होने के बारे में सोचते हुए आपको कुछ उदासी महसूस होने की संभावना है। लेकिन आपको भविष्य की परवाह किए बिना वर्तमान का आनंद लेने की जरूरत है।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं आज लाभकारी दिन हैं और आप किसी लंबी बीमारी से राहत पाने में सक्षम हो सकते हैं। यदि आप लंबी अवधि के आधार पर निवेश करते हैं तो आपको पर्याप्त लाभ होगा। पारिवारिक तनाव को अपना ध्यान न भटकने दें। बुरा समय हमें और भी बहुत कुछ देता है। आत्म-दया में लिप्त होने के क्षण को बर्बाद न करें बल्कि जीवन के सबक जानने की कोशिश करें। अधिक प्रयास करें आप निश्चित रूप से भाग्यशाली रहेंगे क्योंकि आज आपका दिन है। खुदरा और थोक विक्रेताओं के लिए दिन अच्छा है।

मूलांक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई होगी- क्योंकि आज आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। दिन के उत्तरार्ध में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ घर में सुख-शांति और समृद्धि लाती है। जो लोग अपने प्रिय के साथ छोटी सी छुट्टी बिता रहे हैं उनके लिए यह समय बेहद यादगार रहेगा। काम का तनाव अभी भी आपके दिमाग में छाया हुआ है और परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं बचा है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका सेंस ऑफ ह्यूमर किसी को इस कौशल को विकसित करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करने में मदद करेगा क्योंकि आप उसे समझाते हैं कि खुशी किसी चीज के कब्जे में नहीं है, बल्कि हमारे अंदर है। बिना विचार किए आपको अपना पैसा किसी को उधार नहीं देना चाहिए, क्योंकि यह भविष्य में बड़ी समस्याएं पैदा कर सकता है। माता-पिता और दोस्त आपको ख़ुश रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। शाम के लिए कुछ ख़ास प्लान करें और जितना हो सके इसे रोमांटिक बनाने की कोशिश करें।



ये भी पढ़ें-

Surya Gochar 2023: 14 अप्रैल तक मीन राशि में रहेगा सूर्य, किसे मिलेगा पैसा-प्रमोशन, किसके लिए अशुभ रहेगा ये समय? जानें राशिफल से


Meen Sankranti 2023: मीन संक्रांति 15 मार्च को, इसी दिन से शुरू होगा खर मास, ये 5 उपाय घर लाएंगे सुख-समृद्धि


Dream Astrology: सपने में इन 5 पशु-पक्षियों का दिखना माना जाता है शुभ, जानें इन खास संकेतों के बारे में


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

 

 

Related Stories