Asianet News HindiAsianet News Hindi

Triumph की बाइक में 900cc इंजन और 64.1hp की जबरदस्त पावर, Special Edition में दिए गए बेहद खास फीचर्स

 EC1 बाइक को स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसमें EC1 ग्राफिक्स और फ्लैट टाइप सिंगल पीस सीट दी गई है। बाइक में राउंड हेडलैंप्स इसकी रिचनेस को बढ़ाने वाली है।  upswept chrome exhaust  वाली इस हैवी बाइक में 18 इंच का फ्रंट और 17 इंच का रियर अलॉय वील मिलता है।

900cc engine and 64.1hp power in Triumph bike Great features given in Special Edition electric bike auto news
Author
Bhopal, First Published Nov 20, 2021, 2:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। ट्रायम्फ मोटरसाइकल (Triumph Motorcycles) लिमिटेड ब्रिटेन की स्वामित्व वाली सबसे बड़ी मोटरसाइकल निर्माता कंपनी है, जिसने भारत में Street Twin मोटरबाइक के स्पेशल एडिशन EC1 को लॉन्च किया है। इस बाइक में कार की पावर से ज्यादा हैवी इंजन दिया गया है।  Triumph कंपनी ने इस बाइक में 900cc लिक्विड कूल इंजन का ऑफर दिया है। यह इंजन 7500rpm पर 64.1hp की पावर जनरेट करता है। इसका पीक टॉर्क 3800rpm पर 80Nm का है। यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।

स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 8.25 लाख रुपये
BS6 इंजन वाली इस बाइक की कीमत का खुलासा कंपनी ने नहीं किया है। एक्सपर्ट की राय है कि इस बाइक की कीमत 9 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। दरअसल इस बाइक का स्टैंडर्ड वर्जन भारत में 8.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ आता है। ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि Street Twin मोटरबाइक के स्पेशल एडिशन EC1 की कीमत इससे अधिक होगी। यह बाइक EC1 बॉडीवर्क और पेंट स्कीम के साथ लॉन्च की गई है। 

राउंड हेडलैंप्स बढ़ाते हैं बाइक की रिचनेस
 EC1 बाइक को स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसमें EC1 ग्राफिक्स और फ्लैट टाइप सिंगल पीस सीट दी गई है। बाइक में राउंड हेडलैंप्स इसकी रिचनेस को बढ़ाने वाली है।  अपस्वेप्ट क्रोम एग्जॉस्ट वाली इस हैवी बाइक में 18 इंच का फ्रंट और 17 इंच का रियर अलॉय वील मिलता है। EC1 में मैट सिल्वर आइस और मैट ऐल्युमिनियम सिल्वर कलर का ड्यूल-टोन पेंट स्कीम दिया गया है। ट्रायम्फ मोटरसाइकल ट्विन क्रेडल फ्रेम और स्लोपिंग फ्यूल टैंक से युक्त है। 

सस्पेंशन सिस्टम नहीं लगने देता जोर का झटका 
भारत की सड़कों पर बेहतर कंट्रोल और सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस बाइक फ्रंट और रियर वील्ज में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। जो बाइक को मौके पर रोकने में सक्षम हैं। ये बाइक ड्यूल चैनल ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ लॉन्च की गई है। इसमें रेन और रोड राइडिंग मोड भी शामिल किए गए हैं। बेहतर सस्पेंशन के लिए बाइक के फ्रंट में कार्ट्रिज फोर्क और रियर में ट्विन शॉकर दिए गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios