Asianet News Hindi

Coronavirus: सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने के लिए इन जर्मन कार ब्रांड्स ने अपनाया अनोखा तरीका

कोरोना महामारी से निपटने के लिए हर कोई अपने हिसाब से मदद कर रहा है बहुत सारी कंपनी ने ऐसा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया

Audi Mercedes Benz and Volkswagen changed their logo to make people Aware of Social Distancing kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 4, 2020, 9:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क: कोरोना महामारी से निपटने के लिए हर कोई अपने हिसाब से मदद कर रहा है बहुत सारी कंपनी ने ऐसा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। इन्होंने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि यह समय घर पर सुरक्षित रहने का है। कई ऑटो कंपनी इस वक्त मास्क और वेंटिलेटर बनाकर भी सरकार की मदद कर रही हैं। वहीं जर्मन कार कंपनियों ने कुछ अलग करते हुए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का नियम समझाया है।   

इन जर्मन ब्रांड्स की कार कंपनियों ने अपने Logo में बदलाव करके हम सबको सोशल डिस्टेंस का मेसेज दिया है। आइए देखते हैं की किस कंपनी ने क्या किया...

मर्सिडीज बेंज

मर्सिडीज बेंज ने अपने लोगो में बदलाव किया है। कंपनी ने अपने लोगो में उन तीन लाइनों को गोल सर्कल से अलग कर दिया है। जो गोल सर्कल से टच हो रही थीं। मर्सिडीज ने इस लोगो को बनाने के लिए अपने सहयोगी मार्कोल होब्राथ को विशेष धन्यवाद दिया है।
 

फॉक्सवैगन

फॉक्सवैगन ने भी अपने लोगो में बदलाव किया है। कंपनी का लोगो V और M मिला के बनता है लेकिन, कंपनी ने कंपनी ने लोगो में सर्कल में रखे 'V' और 'W' दोनों अक्षरों को अलग-अलग कर दिया है। बता दें कि जर्मन भाषा के अनुसार फॉक्स का अर्थ है समुदाय होता है और वैगन का अर्थ कार होता है। कंपनी फॉक्सवैगन लोगो का उपयोग 1937 से कर रही है। यह नाजी ध्वज और स्वस्तिक सिंबल से प्रेरित था।

ऑडी

ऑडी ने भी कुछ ऐसा ही अनोखा काम किया है। ऑडी के लोगों की पहचान हैं उसमें एक साथ जुड़े हुए चार छल्ले। लेकिन ऑडी ने सोशल डिस्टेंसिंग का मैसेज देते हुए इन चारों छल्लों को अलग-अलग कर बताने की कोशिश की है कि सोशल डिस्टेंसिंग कितनी जरूरी है। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios